लोगों को पहली मुलाकात में कैसे इंप्रेस करें । How to impress people on first meeting । अनजान लोगों से कैसे बात करें। 5 मिनट चिट चैट क्या है

Advertisement
Advertisement

लोगों को पहली मुलाकात में कैसे इंप्रेस करें । How to impress people on first meeting । अनजान लोगों से कैसे बात करें। 5 मिनट चिट चैट क्या है

नमस्कार मित्रों ! प्रेम मंत्र के इस आर्टिकल में आप जानेंगे कि –

हम लोगों को कैसे आकर्षित कर सकते हैं ?

मान लीजिए आप किसी पार्टी में जाते हैं और वहां पर सारे लोग अजनबी  हैं , और आप यह चाहते हैं कि आप उन लोगों से बात करें। पर आपके मन में संकोच है कि मुझे लोगों से क्या🤔 प्रश्न पूछने चाहिए जिससे कि वह मेरी ओर से ध्यान दें । तो आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि आप लोगों को कैसे प्रभावित कर सकते हैं और एक अपना अलग इंप्रेशन जमा सकते हैं।

हम यहां पर आपके साथ में कुछ ऐसे टिप्स शेयर करेंगे जिसका आप यूज करके किसी भी शादी या पार्टी में किसी भी अजनबी से अपनी पहली मुलाकात में ही एक अच्छा इंप्रेशन बना सकते हैं।

आप किसी शादी में जाते हैं और वहां पर आपको किसी लड़की से बात करनी है तो आप किस प्रकार बात करेंगे यह भी हम इस आर्टिकल में बताएंगे। लड़कियों से कैसे बात करें । लड़कियों को कैसे इंप्रेस करें 

  • लोगों को कैसे अट्रैक्ट करें
  • लोगों से कैसे बात करें 
  • 5 मिनट चिट चैट क्या होता है

सबसे पहले जान लेते हैं कि हम किस प्रकार खुद को बेहतर बना सकते हैं या  किसी भी पार्टी में जाने के लिए तैयार कैसे हो।

पार्टी / प्रोग्राम के हिसाब से कपड़े पहने।

दोस्तों यहां पर आपको सबसे पहले यह देखना है कि आप बर्थडे पार्टी में जा रहे हैं तो आपको ज्यादा स्पेशल बनने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह तो किसी दूसरे का स्पेशल डे अगर आप स्वयं कुछ ज्यादा स्पेशली कपड़े पहन कर जाएंगे तो यह उचित नहीं रहेगा इसलिए आपको बर्थडे पार्टी में थोड़े ठीक ठाक कपड़े ही पहन कर जाना है। अब यह बर्थडे किसका है इस बात पर भी निर्भर करता है अगर आप  कंपनी में एंप्लॉय हैं और आपके बॉस का बर्थडे तो आपको वहां पर प्रोफेशनल कपड़े पहन कर जाना ही होगा।

अगर आपके फ्रेंड का बर्थडे है तो आप साधारण से कपड़े पहन कर भी जा सकते हैं।

शादी में किस प्रकार के कपड़े पहने – दोस्तों शादी में ऐसे कपड़े पहने जिससे कि आपका एक अलग ही लुक दिखें यहां पर आप कुर्ते पजामे या फिर ब्लेजर पहन सकते हैं। अगर आप कुर्ते पजामे पहनते हैं तो पैरों में लोफर या फिर जूती जरूर पहने जिससे कि आपका पूरा लुक मैच हो जाए।

अपनी हेयर स्टाइल पर ध्यान दें

दोस्तों बहुत बार क्या होता है कि हम कुछ अलग ही हेयर स्टाइल कर लेते हैं जो कि हमारे ऊपर बिल्कुल भी नहीं जचती । अगर आपका फेस थोड़ा बड़ा है और आप छोटे-छोटे हेयर करा लेते हैं तो यह ठीक नहीं रहता अगर आपका फेस बड़ा है तो आपको हेयर कटिंग भी बड़ी ही रखनी चाहिए । अगर आपका फेस थोड़ा छोटा है तो आप छोटे हेयर कटिंग में बहुत बढ़िया देखेंगे । हेयर कटिंग भी आप स्लोप कटिंग कराएं , जो साइड से छोटी हो और ऊपर के बाल थोड़े बड़े हो ज्यादा छोटे बाल भी ठीक नहीं लगते और हां अगर आपके बाल बड़े हैं और आप उनकी सही से केयर करते हैं तो बड़े बाल भी बहुत बढ़िया लगते हैं। अगर आपके हेयर बड़े हैं और आप उनको सही से संभाल नहीं पा रहे हैं तो आप बिल्कुल भी बड़े हेयर रखें।

लोगों से बात कैसे करें

दोस्तों अब आते हैं मेन मुद्दे पर अगर आपका सारा dress up sense बहुत ही बढ़िया है और आपको लोगों से बात करने का तरीका नहीं पता तो आपका सारा dressup धरा का धरा रह जाएगा। तो आइए जानते हैं  लोगों से पहली मुलाकात में एक अच्छा इंप्रेशन कैसे बनाएं।

हेलो से करे शुरुआत – मान लेते हैं आप एक पार्टी में गए और आपको वहां पर एक लड़की से बात करनी है तो आप किस प्रकार बात करेंगे।

सबसे पहले आप जिस भी लड़की से बात कर रहे हैं उनके बारे में थोड़ी जानकारी रखें। कि वह लड़की कौन है और आप उसे कैसे जानते हैं। या फिर अगर वह लड़की अभी तक अनजान है तो आप उनसे प्रश्न करके मुलाकात कर सकते हैं। जैसे आपको कुछ चाहिए , क्या आप मुझे बता सकती है अभी क्या टाइम हो रहा है , अगर आपको उनमें कोई बात अच्छी लगी है तो आप उनकी बड़ई  करे । इस प्रकार आप उनसे अपनी बात की शुरुआत कर सकते हैं।

 

हेलो – क्या आपको कुछ चाहिए मैं बहुत देर से देख रहा हूं कि आप कुछ ढूंढ रही है क्या मैं आपकी मदद कर सकता हूं।

5 मिनट चैट चैट क्या है 5 मिनट चिट चेट का यूज कैसे करें।

5 मिनट चिट चैट से करें शुरू – दोस्तों अगर आपको नहीं पता है कि 5 मिनट चिट चैट क्या होती है तो हम आपको बताते हैं 5 मिनट चैट चैट पर होती जब हम किसी व्यक्ति से मिलते हैं और उससे उसका नाम , पता , और वह अभी क्या कर रहे हैं , व्हाट्सएप से आखरी में उसकी इंस्टाग्राम आईडी 😜 या फिर कांटेक्ट नंबर लेना (अगर सामने वाला या वाली देना चाहे तो) यह सारी जानकारी जब हम लेते हैं तो इसे हम 5 मिनट चैट चैट का नाम देते हैं क्योंकि यह बातें 5 मिनट में कंप्लीट हो जाती है आप 5 मिनट चिट चेट से शुरू करके या तो उससे बहुत लंबे समय तक भी कर सकते हैं या फिर अगर सामने वाला ज्यादा रिस्पांस नहीं करना चाहता , तो यह बातें सिर्फ 5 मिनट तक ही सीमित रहती है । इस प्रकार आप 5 मिनट चैट चैट की मदद से सामने वाले से जानकारी ले सकते हैं और उससे अपनी जान पहचान बना सकते हैं।

 

दोस्तों हमें आशा है कि हमने आपके बहुत से डाउट क्लियर कर दिया होंगे और आप इन टिप्स को जरूर उपयोग में लाएंगे आगे और इसका अगला आर्टिकल भी आने वाला है जिस पर हम और डिटेल में जानेंगे कि किस प्रकार हम स्टेज फीयर को दूर करेंगे और लोगों को हमारे बारे में अवगत कराएंगे तो अगला आर्टिकल होने वाला है स्टेज फीयर को दूर करने के बारे में। बने रहिए प्रेम मंत्र के साथ धन्यवाद अपना ख्याल रखिएगा 😊💕

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *