दोस्ती और प्यार में क्या फर्क है । Love vs friend What is the difference between friendship and love.

नमस्कार मित्रों 😊 आज फिर मैं लेकर आया हूं आपके लिए एक ऐसा आर्टिकल जहां पर हम जानेंगे की दोस्ती और प्यार में क्या अंतर होता है दोस्तों अक्सर हमारे जीवन में कुछ ऐसे पल आते हैं जहां हमें यह डिसाइड करना होता है की हम इन्हें दोस्त की तरह ट्रीट करें या फिर हमारे प्यार की तरह ।

कुछ स्पेशल लोग ऐसे होते हैं जो कि जिन्हें हम दोस्त समझ रहे थे बातों ही बातों में वो प्यार में बदल जाते हैं । और उनके साथ ऐसा लगाव लग जाता है , जिससे कि वह हमारे दोस्त नहीं बल्कि हमारे प्यार है। हमें लगता है कि वो हमारे दोस्त हैं पर कहते हैं ना कि दोस्ती को प्यार में बदलने में समय नहीं लगती कब दोस्तों से वह प्यार में बदल जाता है हमें पता भी नहीं चलता । तो ऐसे में हम कैसे पता करें कि वह हमारा दोस्त नहीं बल्कि हमारा प्यार है इस आर्टिकल में हम ऐसे कुछ फैक्ट आपके साथ शेयर करेंगे जिससे कि आप स्वयं डिसाइड कर पाओगे कि वह मेरा दोस्त है या फिर प्यार । दोस्ती और प्यार में क्या फर्क है । Love vs friend What is the difference between friendship and love.

दोस्ती और प्यार में क्या अंतर है what is difference between friendship and love

आकर्षण / Attraction

दोस्तों अगर यहां आकर्षण की बात करें तो दोस्ती के मुकाबले प्यार में ज्यादा आकर्षण होता है । अगर आप दोस्त हैं तो आपके बीच में कोई आकर्षण काम नहीं करता है , पर अगर बात करे प्यार में शारीरिक आकर्षण की तो प्यार में शारीरिक आकर्षण ज्यादा होता है। और हमें यहां पर संभलकर चलना पड़ता है।

दोस्ती और प्यार कि Filling अलग अलग होती है The filling of friendship and love is different

यार देखिए – अगर आप किसी को प्यार करते हैं तो उसके लिए आपके दिल में Filling अलग रहती है जिसे हम प्यार वाली फीलिंग कहते हैं , और इसका बहुत मीठा मीठा एहसास होता है ☺️। वही अगर दोस्त की बात करें तो इसमें फीलिंग सामान्य रहती है ऐसी filling होती है जो कि हम सभी दोस्तों के साथ में रहते हैं तब होती है। और हां एक बात और – अगर आप एक दोस्त हैं तो आपको यह चिंता नहीं रहती है कि उसने खाना खाया होगा या नहीं , पर अगर आप उससे प्यार करते हैं तो आप उसे whatsapp chat / Instagram/ कॉल करके पूछोगे कि आपने अभी खाना खाया या नहीं | दोस्त अगर खाना नहीं भी खाए तो हमें कोई ज्यादा टेंशन नहीं रहता पर अगर आप उसे दिल से मोहब्बत करते हो तो आपको उसकी चिंता बनी रहेगी और आपके दिल में उसके लिए हमेशा प्यार बना रहेगा।

दोस्ती और प्यार में किस में ज्यादा जलन होती है Who is more jealous between friendship and love?

अगर आप एक लड़के है और आप किसी लड़की से प्यार करते हो , अगर वह लड़की किसी दूसरे लड़के से बहुत खिलखिला कर बात कर रही हो , तो आपको बहुत जलन होने लगेगी और आप उससे गुस्सा हो जाओगे । और वहीं दूसरी ओर अगर आप उसे friend मानते हो या फिर वह लड़की आपको friend मानती है तो वह भले ही दिन भर में कितने ही लड़कों से बात करें आपको जरा सी 🤏 भी जलन नहीं होगी क्योंकि जब आप भी किसी दूसरी लड़की से बात करते हो तो उसे भी जलन नहीं होती है क्योंकि आप दोनों के बीच में सिर्फ एक दोस्ती है प्यार नहीं दोस्ती में एक दूसरों की परवाह तो होती है पर एक दूसरे किस से बात कर रहे हैं इस पर जलन नहीं होती है। दोस्ती और प्यार में क्या फर्क है । Love vs friend What is the difference between friendship and love.

एक दूसरे की याद आना miss each other

अगर बात आती है याद करने की कि दोस्ती और प्यार में से किसमें ज्यादा एक दूसरे को याद किया जाता है तो जहां पर हम प्यार को आगे रखेंगे क्योंकि अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो आप उसकी बहुत ज्यादा care करेंगे और उसके दुर चले जाने पर आपको उसकी याद 🙁भी बहुत सताएगी। और अगर आप के बीच में सिर्फ एक दोस्ती ही है तो आपको एक-दो दिन थोड़ी बहुत याद आएगी उसके बाद में आप फिर से नए दोस्त बना लोगे तो यहां पर हम मान सकते हैं कि अगर आपके बीच में प्यार है तो आपको एक दूसरे की याद भी याद आएगी comparison दोस्ती के।

प्यार हमें रुलाता है दोस्ती हमें हंसाती हैं love makes us cry friendship doesn’t make us cry

दोस्तों सबसे बड़ा Difference यह है कि अगर प्यार में दिल टूटता है तो हमें रोना आ जाता है और अगर वही बात करे दोस्ती की दोस्ती अगर टूट जाती है तो हमें संभालना आ जाता है हम ज्यादा नहीं रोते पर अगर हम किसी को दिल से मोहब्बत करते हैं और वह हमारा दिल तोड़ कर हमसे दूर चला जाता है तो हम बहुत रोते हैं तो यहां हम कह सकते हैं कि प्यार हमें रुलाते हैं वह दोस्ती हमें हंसाती है

तो मित्र एवं मित्रियो ! 🤭 मुझे आशा है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी फिर मिलते हैं ऐसे ही प्यार भरे किसी दूसरे विषय पर चर्चा में तब तक के लिए आप अपना एवं अपने चाहने वालों का ख्याल रखिए धन्यवाद 😊💕 प्रेम मंत्र❣️

Leave a Comment