किसी शादीशुदा महिला से प्यार करना चाहिए या नहीं | शादीशुदा महिला से रिलेशनशिप बनाना चाहिए या नहीं Should I love a married woman or not?

Advertisement
Advertisement

मित्रों सबसे पहले मैं आपको यह बात स्पष्ट रूप से बता देना चाहता हूं कि अगर आप इस ब्रह्मड में किसी से भी प्रेम करते हैं ,तो यह प्रेम दोनों की सहमति / इच्छा से होना चाहिए अगर आपका प्यार एक तरफा है तो आप हमेशा धोखा ही खाएंगे आप कभी भी खुश नहीं रह पाएंगे । अगर प्रेम दोनों के बीच में बराबर होता है तो यह प्रेम अतुलनीय होता है ।

अब आते हैं हम हमारे मुख्य प्रश्न पर जो कि यह है कि क्या हम किसी शादीशुदा महिला से प्यार कर सकते हैं। या और भी कुछ मिलते जुलते सवाल

  1. शादीशुदा महिला हमसे प्यार करती है तो क्या करें
  2. शादीशुदा महिला से प्यार करना सही या गलत
  3. क्या हम किसी शादीशुदा महिला से प्यार कर सकते हैं
  4. शादीशुदा महिला से प्यार करना कानून में सही या गलत

दोस्तों यह सवाल हर व्यक्ति के हिसाब से अलग-अलग है कुछ लोग इसे सही ✔️ कहते हैं और कुछ लोग इसे गलत ❌ , कानून में भी यह बात बताई गई है कि अगर आप किसी महिला से प्रेम करते हैं और वह महिला भी आपसे प्रेम करती है , तो यभ कोई क्राइम नहीं है । पर अगर आप महिलाओं को परेशान कर रहे हैं उसका शारीरिक शोषण करने का प्रयास कर रहे हैं तो इसके लिए कानून में कठोर दंड देने का प्रावधान भी लिखा गया है।

Best Residential Plot in indore

पर अगर मैं आपको एक दोस्त की तरह समझाने की कोशिश करूं तो मैं आपको सिर्फ यही बात बोलूंगा कि भाई – किसी शादीशुदा महिला से प्यार करके क्यों उसके वैवाहिक जीवन को एवं अपने स्वयं के जीवन को खराब कर रहे हो । अगर आपका भी तब विवाह नहीं हुआ है तो बता दुं – पता है भगवान ने पहले से ही सभी का कनेक्शन एक दूसरे से बना कर रखा है हर लड़की के भाग्य में लड़का🤵 , और हर लड़के के भाग्य में एक न एक लड़की👰 जरूर पहले से ही डिफाइन करके रखी हुई है । फिर क्यों इधर-उधर दूसरों के वैवाहिक जीवन में दखलअंदाजी करके उन्हें परेशान कर रहे हो आपको बात थोड़ी कड़वी जरूर लगेगी पर यह सत्य है अभी आप कुछ दिनों तक मजे कर लोगे परंतु इसमें आपका ही भविष्य खराब होने वाला है।

इसके लिए मेरे भाई अपने आगामी जीवन पर भी ध्यान दीजिए कुछ दिनों के मजे के लिए अपना संपूर्ण जीवन खराब ना करें चलो मान लो आप उस महिला से प्यार कर रहे हो तो केवल प्यार तक ही सीमित नहीं रहोगे थोड़े दिनों के बाद में आपकी हवस जाग जाएगी और आप उसके साथ में गलत काम करने के लिए हर संभव प्रयास करोगे। ऐसे में आपका और उस महिला का दोनों का जीवन खराब हो सकता है इसलिए किसी दूसरी शादी शुदा महिला से प्यार ना करें

एक ऐसी लड़की का चुनाव करें जो कि आपके दुख सुख में आपका साथ दे , हमेशा साथ रहे और समाज भी आप दोनों का सम्मान करें और मुझे विश्वास है आपको ऐसी लड़की जरूर मिलेगी जो सिर्फ और सिर्फ आपसे ही प्यार करेंगी।

अगर शादीशुदा महिला हमसे प्यार करती है तो हमें क्या करना चाहिए

एक प्रश्न यह भी है कि अगर शादीशुदा महिलाएं ही हमसे प्यार करती है तो हमें क्या करना चाहिए तो सबसे पहले तो यह जानना चाहिए कि वह महिला हमसे प्यार क्यों करना चाहती है जबकि वह तो पहले से ही शादीशुदा है उसकी ऐसी कौन सी इच्छा है जो पूरी नहीं हो पा रही है । इस बात को भी जान लेना बहुत जरूरी है अगर वह उसके वैवाहिक जीवन से संतुष्ट नहीं है और वो किसी दूसरे व्यक्ति की चाह में है तो ऐसी महिलाओं से भी हमें सावधान रहना चाहिए । क्योंकि ऐसी महिलाएं केवल हमारा जीवन ही बर्बाद करती है क्योंकि इनका कोई भी भरोसा नहीं रहता है कि जो दूसरे व्यक्ति से विवाह करेंगी उसके साथ ही यह जीवन भर रहेगी भी या नहीं। हो सकता है कि यह दूसरे व्यक्ति से विवाह करके फिर तीसरे व्यक्ति की चाह में लग जाए। इसलिए ऐसी महिलाओं से कभी भी संबंध ना बनाएं ।

तो पूरी बात का निचोड़ इस बात से निकलता हूं कि हमें किसी शादीशुदा महिला से कभी भी प्यार नहीं करना चाहिए ।

मित्र मुझे आशा है क्या आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी मेरा प्रयास केवल सच्चाई को लिखना था अगर इसमें आपको कुछ गलत लगता है , तो आप कमेंट कर दीजिए अगर आपकी बात में दम होगा तो इस आर्टिकल में उसे ऐड कर दिया जाएगा। तब तक के लिए आप अपना एवं अपने चाहने वालों का ख्याल रखिएगा धन्यवाद 😊❤️

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *