एक तरफा प्यार करना चाहिए या नहीं | एक तरफा प्यार के नुकसान । #onesidelove

Advertisement
Advertisement

नमस्कार दोस्त ! दोस्त आज के इस आर्टिकल मैं हम जानेंगे कि एक तरफा प्यार हमें करना चाहिए या नहीं और अगर एक तरफा प्यार नहीं करना चाहिए तो क्यों नहीं करना चाहिए एवं एक तरफा प्यार करने से होने वाले नुकसान । इन सभी टॉपिक पर हम चर्चा करेंगे। शायद ! कभी आपने किसी ना किसी से एकतरफा प्यार किया होगा , अगर नहीं भी किया है । तो भी आपको यह बात पता होनी चाहिए कि एकतरफा प्यार करने से क्या होता है।

एक तरफा प्यार क्या होता है what is one side love

दोस्त एक तरफा प्यार वह होता है जहां केवल किसी एक सिंगल पर्सन के दिल में किसी दूसरे व्यक्ति के प्रति फिलिंग्स रहती है और उस आदमी को यह भी नहीं पता रहता कि दूसरा व्यक्ति उसके बारे में क्या सोचता है हो सकता है कि दूसरा व्यक्ति उसके बारे में जानता भी ना हो । उदाहरण के तौर पर आप किसी लड़की को चाहते हैं और आपके दिल में उसके लिए fillings है पर वह लड़की को यह नहीं पता है । तो यार प्यार केबल आपके दिल में है उस लड़की के दिल में नहीं इसे हम कहते हैं एक तरफा प्यार और सेम यही कंडीशन लड़कियों के साथ भी होती है। एक तरफा प्यार करना चाहिए या नहीं | एक तरफा प्यार के नुकसान । #onesidelove

एक तरफा प्यार हमें करना चाहिए या नहीं ।

दोस्त अगर मैं स्पष्ट शब्दों में बोलूं तो हमें एक तरफा प्यार नहीं करना चाहिए इससे सिर्फ और सिर्फ आपका time waste होता है । और अगर आप 100% confirm है कि लड़की भी आपको चाहती है तो यह one side love नहीं होता है इसे हम mutual love बोलते हैं – one side love वही है जहां पर सिर्फ एक के दिल में फीलिंग से दूसरे के दिल में नहीं और अगर आपका प्यार one side है तो कृपया यही गुजारिश है कि आप ऐसी लड़की से प्यार करें जो आप से भी प्यार करती हो।

एक तरफा प्यार से कैसे बाहर निकले

दोस्तों जैसा कि हमने ऊपर बताया कि एक तरफा प्यार हमें नहीं करना चाहिए और अगर आप फिर भी काफी समय से one side love में है तो आप इससे बाहर निकलना चाहते हैं तो इसके लिए आपको उस लड़की के fillings / यादें को अपने दिल से निकालना होगा । और लड़की की यादों को कैसे भूले यह बता रहे हैं – यार आप भी ज़रा सोचिए आप एक ऐसी लड़की के बारे में सोच रहे हैं जिसे आपकी कोई परवाह नहीं वह आप की emotions , feeling को जानती तक भी नहीं आपकी और उसकी फिलिंग मैच नहीं हो रही है यार देखो अगर आप दोनों रिलेशनशिप में आ भी गए तो भी आपका रिलेशन से ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगा, हर टाइम आप दोनों को सेक्रिफाइस

होगा तो क्या मतलब है से रिलेशनशिप का जो ज्यादा टाइम तक ना चले।

एक तरफा प्यार के नुकसान loss of one sided love

1) समय की बर्बादी –

देखिए दोस्त एक तरफा प्यार में आप के समय की बर्बादी तो बहुत ही हमने क्योंकि आप जो समय इन्वेस्ट कर रहे हैं उसका आपको कोई भी अच्छा रिटर्न नहीं भरने वाला आप ऐसी जगह अपना टाइम वेस्ट कर रहे हैं जिसका इन्वेस्टमेंट रिटर्न प्रॉफिट तो कुछ नहीं पर उसके दुष्परिणाम बहुत ज्यादा है।

एक के पीछे पड़े रहने से जो अच्छे लोगों का साथ भी छूट जाना।

देखिए दोस्त जब आप किसी दूसरे को चाहते हैं तो आप उसको चाहने के पीछे , जो लोग आपको चाहते हैं उनको भूल जाते हैं यानी जो आपको सच में चाहते हैं आप उनके बारे में आप सोच भी नहीं पाते। क्योंकि आप तो मस्त है एक तरफा प्यार में इसलिए एक तरफा प्यार का यह भी एक नुकसान है।

गलत चीजें भी सही लगती है ।

जब आपका कोई दोस्त आपको सही राह बताएगा और बोलेगा कि भाई तू छोड़ दे उसे । तो वह दोस्त भी आपको गलत लगने लगेगा ऐसे में आप अपनी दोस्ती भी खराब कर बैठेंगे और लास्ट में आपको कुछ भी हाथ नहीं लगने वाला है इसलिए एक तरफा प्यार से दूर ही रहे तो अच्छा है ।

आशा है दोस्तों आपको आर्टिकल पसंद आया होगा फिर मिलते हैं किसी दूसरे विषय पर चर्चा में तब तक के लिए आप अपना और अपने चाहने वालों का ख्याल रखिए धन्यवाद 😊💕 प्रेम मंत्र 💕

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *