लड़की के इन इशारों को समझ जाइए नहीं तो लड़की हाथ से निकल जाएगी

किसी ने क्या खूब कहा है 👇

लड़कियों के आंखों के इशारे, जिन्हें देखकर समस्या में पड़ गए सारे

पर अब आपको समस्या में नहीं पड़ना है , क्योंकि आज हम लेकर आए हैं आपके लिए , एक ऐसा आर्टिकल ✍️ जिसमें हम चर्चा करेंगे कि लड़कियों के इशारों को कैसे समझें लड़कियां हमें कैसे इशारे करती हैं और इशारों के जरिए वह हमें क्या बतलाना चाहती हैं । 😍

लड़कियों के इशारे कैसे समझे ladkiyon ke isare kaise samjhe

लड़कियों के इशारों को समझना क्यों जरूरी है।

दोस्त बहुत से कमेंट आते हैं कि भैया गर्लफ्रेंड नहीं पट रही है क्या करना चाहिए तो मेरे दोस्त उन लोगों को इस आर्टिकल को पढ़ना चाहिए क्योंकि हो सकता है कि लड़की आपसे प्यार करती है और बोल नहीं पा रही और इशारों में आपको समझा रही है कि वह आपसे प्यार करती है अगर आप उसके इन इशारों को समझ जाते हैं तो आपकी गर्लफ्रेंड बन सकती है और फिर आप दोबारा कमेंट नहीं करेंगे की – गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं 😊। लड़कियां भी चाहती है कि उनका बॉयफ्रेंड हो और वह दोनों एक दूसरे से अपने दिल 💕 की बातें शेयर करें उन्हें भी जीवन में कमी महसूस होती है , वो चाहती है कि मुझे भी बॉयफ्रेंड बनाना चाहिए जो मेरा ख्याल रखे , मेरी care kre

और लड़कियां बॉयफ्रेंड बनाने के लिए किसी भी लड़के को डायरेक्ट जाकर प्रपोज नहीं करती क्योंकि प्रपोज करने से पहले वह लड़के को इशारों के जरिए यह संकेत देती है कि वह उन्हें पसंद करती है , यानी लड़कों को उनकी तरफ अट्रैक्ट करने का तरीका वह अपने आंखों के इशारे के जरिए समझाने की कोशिश करते हैं , और बहुत से लड़के आंखों के इशारों को नहीं समझ पाते और ऐसे में वह लड़की आपके हाथ से निकल जाती है।

फिर वह लड़की किसी दूसरे लड़के के ऊपर यही सेम प्रोसेस को ट्राई करती हैं अगर वह लड़का उसके इशारों को समझ जाता है तो वह लड़की भी उसकी तरफ ज्यादा attract होती है वह फिर आपको छोड़कर उस लड़के के साथ में love relationship कर लेती है जिसने उसके आंखों के इशारों को समझा और उन इशारों का भी जवाब इशारों में ही दिया।

तो दोस्त अब तो आप समझ गए होंगे कि हम उस लड़कियों के इशारों को समझना क्यों जरूरी है। चलिए अब यह समझ लेते हैं कि लड़कियां इशारों में हमें क्या समझाना चाहती है।

कैसे पता करें लड़का हमेशा सच्चा प्यार करेगा

लड़कियां इशारों के जरिए हमें क्या बताना चाहती है ।

देखिए दोस्त यह तो उस लड़की के ऊपर निर्भर करता है कि वह आपको किस नजरिए से देख रहे हैं अक्सर लड़कियां , लड़के को ही इशारे करती हैं जो उन्हें अट्रैक्ट कर रहे हैं या फिर लड़कियां उन्हें पसंद करती हैं पर लड़के से डायरेक्ट जाकर बात नहीं कर सकती उन्हें लड़के को लड़कियां इशारे करती हैं और इशारों के जरिए समझाने की कोशिश करते हैं कि वह उन्हें पसंद करती है और बात करना चाहती है।

प्यार की शुरुआत आंखों के इशारों से होती है।

दोस्तों अगर आप जानना चाहते हैं कि प्यार की शुरुआत कैसे होती है तो हम आपको बता दें कि प्यार की शुरुआत सबसे पहले आप के जरिए ही होती है जब दोनों के eye contact 😍 होती है, तो वह इशारों ही इशारों में एक दूसरे को यह समझाते हैं कि वह एक दूसरे को पसंद है। अपने बहुत से मूवी या फिर टीवी सीरियल में यह देखा होगा कि हीरोइन किसी भी हीरो को अट्रैक्ट करने के लिए उनकी आंखों का इस्तेमाल करती हैं , वह आंखों के जरिए उसे attract करते हैं और आगे चलकर यह सब प्यार में बदल जाता है।

इसलिए आपको लड़की के इशारे समझते आना चाहिए।

New Article [Demand and Supply] 👇

हर इशारे प्यार के नहीं होते

पर कुछ लड़कियां किसी और कारण से भी इशारे कर सकती हैं जैसे उन्हें किसी चीज की कमी है और बाहर आपके पास उपलब्ध है तो भाई इशारों के जरिए आपको पास बुला कर पूछना चाहती हैं कि क्या आप उनकी जरूरत को पूरा कर सकते हैं।

मान लीजिए आप कॉलेज में हैं और आपके कॉलेज में एक नई लड़की आई है जिसने आज ही college ज्वाइन की है तो ऐसे में उस लड़की को ना तो आपका नाम पता है कुछ भी वह आपके बारे में नहीं जानती , तो यहां पर वह आपको इशारों के जरिए ही यह बताएंगे कि क्या आप मेरी हेल्प कर सकते हैं? जैसे assignment , text material , & notes के बारे में बहस आपसे जानकारी लेना चाहेंगे अगर आप उसके चेहरे को देखकर समझ गए कि उन्हें किसी चीज की आवश्यकता है तो आप उनसे बात करके उनको problem का सलूशन कर देंगे।

तो यहां पर आपको उस लड़की का चेहरा पढ़ना भी आना चाहिए कि उसे क्या चाहिए , खैर कॉलेज में अगर वह अभी ज्वाइन ही हुई है तो उन्हें असाइनमेंट , नोट्स और जो भी अभी कोर्स चल रहा है इसके बारे में जानकारी चाहिए तो आप उन्हें आसानी से दे सकते हैं।

लड़कियां अपने इशारों के जरिए प्यार जताती है ।

दोस्त बहुत सी लड़कीयां आंखों के जरिए के लड़कों को प्यार जताती है पर अगर लड़के हैं समझ नहीं पाते हैं , तो वह लड़की किसी दूसरे लड़के के ऊपर आंखों के जरिए लड़के को अट्रैक्ट करने की कोशिश करती है। जो भी लड़का है उनकी आंखों के इशारे समझ जाता है , वह फिर आगे बात करती है। लड़कियों का स्वभाव ऐसा रहता है कि वह डायरेक्ट जाकर कभी भी किसी लड़के को प्रपोज नहीं करती है वह पहले आंखों के जरिए ही उसे समझाने की कोशिश करती है।

महिलाओं के इशारे कैसे समझे

दोस्त महिलाओं के इशारे कुछ भी बना कर सकते हैं इसलिए इन्हें समझना थोड़ा मुश्किल है। यहां पर यह सत्यापन करना मुश्किल है कि महिलाएं हमसे क्या चाहते हैं हो सकता है उन्हें हमसे कुछ ऐसा काम है जो वह खुद नहीं कर सकती तो हम से मदद मांगना चाहती हो ,

पर दोस्त बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो हमेशा महिलाओं के इशारों को नकारात्मक ले लेते हैं परंतु होता है ऐसा कुछ भी नहीं है ऐसे में केवल आपकी दिमाग में चल रही है गलत अवधारणा ही सामने आने वाली है इस परिस्थिति में आपको विवेकशील बनना चाहिए। आपको किसी भी महिला के बारे में कुछ भी गलत विचार, गलत अवधारणाएं नहीं रखनी चाहिए । यह मैं इसलिए कह रहा हूं क्योंकि आज के समय में इस प्रकार के गलत कंटेंट बहुत तेजी से फैल रहे हैं। हर महिला का स्वभाव विनम्र होता है , हो सकता है , वह किसी समस्या में है और आप से मदद मांगना चाहती हो तो आप भी अपनी मानवता दिखाएं और अगर आप सक्षम है तो उनकी समस्या समाधान करें ।

कैसे जाने कि लड़की आपसे प्यार करती है।

ऊपर दिए हुए कंटेंट में हमने मेन फोकस यहीं रखा है कि अक्सर लड़कियां आंखों के जरिए ही प्यार जताती है तो ऐसे में अगर कोई लड़की आपक देख रही है। और जब भी वह आपको देखती है तो मुस्कुराती हो तो आप समझ जाइए वह लड़की आपको चाहने लगी है।

लड़कियां इशारों कैसे करती है।

कोई लड़की अगर प्यार भरे इशारे करती है तो उसके साथ साथ यह काम भी जरूर करेगी 👇

  • इशारे करने के साथ-साथ मुस्कुराना
  • इशारे करते हुए , लड़कियां अक्सर अपने बालों के साथ खेलती है।
  • लड़की आपसे प्यार के इशारे करती हैं , तो हमेशा वह आपको खुश दिखाई देगी ।
  • आपको देखकर शर्माना
  • पलके झुका कर फिर दोबारा से आपको देखना
  • आपको आसपास में ना पा कर आप की तलाश में इधर उधर देखना ।

जब भी लड़की आपको इशारे करती है तो वह इस प्रकार के काम भी करेंगे अगर इशारे प्यार वाले रहे तो।

दोस्तों इस आर्टिकल में इतना ही आप कमेंट करके बताएं आपको यह आर्टिकल कैसा लगा और यह भी कमेंट करें कि आप अगला टॉपिक इस पर चाहते हैं ❣️ प्रेम मंत्र ❣️

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *