पति को रोमांटिक कैसे करें , पति जी सिर्फ आपको ही देखेंगे

Advertisement
Advertisement

नमस्कार , आज का यह आर्टिकल उन महिलाओं के लिए है जिनकी शादी को समय हो चुका है , और वह बहुत चिंतित 😟 है , क्योंकि शादी होने के कुछ सालों तक तो उनके जीवन में बहुत खुशियां ही खुशियां थी । पर अब उनके जीवन में खुशियां की मानो कमी हो गई हो। पहले उनके पति बहुत रोमांटिक😇 हुआ करते थे , उनके बीच में बहुत प्यार हुआ करता था परंतु जैसे-जैसे समय बीतता गया उनके बीच में प्यार बहुत कम हो गया है। तो ऐसे में ऐसी महिलाओं को क्या करना चाहिए। जिससे कि वह उनके पति को फिर से दीवाना बना सके इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आपको क्या करना चाहिए जिससे कि आप अपने पति को रोमांटिक बना सके।

अपने पति को रोमांटिक कैसे बनाएं husband ko romantic kaise karen

देखिए आज के टाइम में ज्यादातर महिलाओं की same problem सामने आ रही है कि , अब उनके पति उनसे ज्यादा प्यार नहीं करते या वह अपने पति को अपनी और आकर्षित नहीं कर पा रही है। ऐसा क्यों हो रहा है इस पर भी हम इस आर्टिकल में चर्चा करेंगे ।

आप उस समय को याद करिए जब आप दोनों की शादी होने वाली थी , या फिर शादी होने के कुछ दिनों तक आप एक दूसरे को लेकर कितने ज्यादा excited 😍 थे। यानी उस टाइम आप दोनों के बीच में बहुत ही ज्यादा प्यार एवं लगाव था🥰 पर शादी होने के कुछ सालों बाद आप दोनों में प्यार कम पड़ गया , आज कंडीशन हो चुकी है आप दोनों एक दूसरे के साथ में ना तो टाइम स्पेंड कर रहे हैं और ना ही एक दूसरे से प्यार से बातें कर रहे हैं तो आपके प्यार को फिर से पहले जैसा बनाने के लिए आपको क्या करना चाहिए हम आपको नीचे टिप्स बता रहे हैं इन्हें फोलो करें।

पति को अपनी और आकर्षित करने के टिप्स

उनकी पसंद और नापसंद जाने

हर पत्नी को यह पता होना चाहिए , कि उनके पति को क्या पसंद है और क्या नहीं , जैसे बहुत से पति को पसंद होता है कि उनका घर साफ सुथरा रहे , और जो समान जहां पर रखा है वहीं पर रखा रहे , अगर आपके पति को भी यही पसंद है तो इस बात का ख्याल रखें पति के ऑफिस आने से पहले आप सारा सामान जिस जगह पर जमा है वहीं रख दे । माना कि वह काफी देर तक वहां पर रखा नहीं रहेगा , घर के बच्चे या फिर और दूसरे लोग सारे सामान को इधर-उधर फैला देंगे । पर फिर भी आप एक बार उसे अरेंज कर दे।

Romantic shayari in Hindi

क्लिक करें 👆

फिर आपके पति जैसे ही आएंगे उन्हें घर पूरा ठीक-ठाक लगेगा जिससे कि एक अच्छा इंपैक्ट पड़ता है।

अपनी बेडरूम लाइफ में अपने पति से साथ हर एक्टिविटी में भाग ले

अब बात करते हैं पति और पत्नी के पर्सनल रिश्ते की। बहुत सी महिलाएं कुछ टाइम तक ही अपने बेडरूम लाइफ को एंजॉय करते हैं , और पति के साथ भागीदारी निभाती है पर कुछ टाइम बाद वह एक्टिविटी तो करती है पर उन्हें ज्यादा इंजॉय नहीं करती। वो यह मानती है कि यार अब तो शादी को बहुत टाइम हो गया है अब इस प्रकार के एक्टिविटी कम ही करना चाहिए पर ऐसा कुछ नहीं है पति के साथ एक अच्छा फिजिकल रिलेशन बनाना आपसी मेंटल रिलेशन को भी स्ट्रांग करता है। इसलिए पति के हर एक्टिविटी में आप उनका साथ दें थोड़ा बहुत अपने तरफ से एक्स्ट्रा करने में कोई बुराई नहीं है एक्स्ट्रा एक्टिविटी करने से आप दोनों को आनंद मिलेगा।

रोमांटिक बातें करें

आज के टाइम में बहुत सी महिलाएं ऐसी है कि उनके पति जैसे ही घर आए उनसे बोलेंगे कि घर में पालक खत्म हो गई है , मार्केट जा कर ले आइए। (चलो मान लिया इतना तो बोल सकते हैं) पर कुछ महिलाएं ऐसी होती है कि वह ऑफिस में कॉल सिर्फ इसलिए करती है क्योंकि उन्हें अपने पति को यह बताना है कि आते टाइम सब्जी लेते आना पर अगर वह इसी की जगह पहले थोड़ी रोमांटिक बातें करें जैसे –

पति से रोमांटिक बातें कैसे करें

आपका कॉल – हेलो जानू कैसे हो , कब तक काम खत्म होगा , मुझे आज आपकी याद आ रही है , कब तक घर आओगे।

और भी कुछ

आज आप क्या खाना पसंद करोगे , (जब वह उनकी पसंद बताएं तो अगर घर में उस रेसिपी को बनाने के लिए सामान अवेलेबल ना हो तो आप उन्हीं से बुलवा सकती है ) , और प्यारी सी किस देकर एक रोमांटिक माहौल क्रिएट कर सकती हैं।

हमने आपको गाइड कर दिया है अब यह आपके ऊपर भी निर्भर करता है कि आप इसे किस तौर से कहें।

उन दिनों को याद करें जब आपकी नई-नई शादी हुई थी।

माना समय के साथ-साथ हर चीजों मैं कमी हो जाती है पर यह नियम प्यार के केस में लागू नहीं होना चाहिए। बहुत से कपल ऐसे हैं । जिनके प्यार में सालों साल तक कमी नहीं आती है क्योंकि वह कभी भी अपने जीवन के उतार-चढ़ाव में भी अपनी पत्नी या पति का साथ नहीं छोड़ते। जैसे उनका प्यार शादी से पहले था , ठीक उसी प्रकार है शादी के बाद और मरते दम तक कायम रखते हैं। ‌‌‌‌

आप भी उस दौर को याद करें जब आप एक दूसरे के साथ में टाइम स्पेंड करते थे एक दूसरे के साथ बातें करते थे। तो क्यों ना आज भी आप अपने पति को वही चीजें याद दिलाएं और उनके साथ में बैठकर बातें करें।

क्योंकि आज स्वयं महिलाएं खुद इतनी व्यस्त हो गई है , कि वह अपने पति को टाइम ही नहीं दे पाते और वह तो यही सोचते है कि अब हमसे नहीं हो पाएगा पर हमेशा महिलाओं से कह देते हैं कि प्यार की कोई उम्र नहीं होती प्यार हमेशा दिल से किया जाता है ना की उम्र देखकर।

आप अपने पति के साथ में पूरा जीवन व्यतीत करने वाले हैं , तो क्यों ना इस जीवन की यात्रा को हम खुशी-खुशी प्यार के साथ में इंजॉय करते हुए जिया जाए।

खुद से प्यार करें , खुद को अच्छा बनाएं ।

आज के इस व्यस्त जीवन में आप अपने ऊपर ध्यान देना भूल गए हैं। आप यही सोचते हैं कि क्या सजना सवरना घर में ही तो है। बस इसी के कारण आपने अपने ऊपर से ध्यान देना छोड़ दिया। और यही आपकी सबसे बड़ी गलती है देखिए जब तक आप खुद पर ध्यान नहीं देंगे खुद को अच्छा आकर्षित नहीं बनाएंगे तब तक आपके पति जी आप की तरफ ध्यान नहीं देंगे , इसलिए पहले खुद को खुश रखें खुद से प्यार करें तभी सभी आपसे प्यार करेंगे।

बहुत से महिलाओं का मूड ज्यादातर शादी के कुछ सालों बाद चिड़चिड़ा होने लगता है मानो उन्हें आपको इंटरेस्ट नहीं है पर हमें ऐसा नहीं करना चाहिए हमारी फैमिली में खुशनुमा माहौल रहेगा तभी हम हमारे पति को खुश कर पाएंगे। केवल पति को खुश करना काफी नहीं होता अगर आप अपनी फैमिली का ख्याल रख रहे हैं तो पति खुद ब खुद खुश हो जाता है।

कभी कभी बहस होती है तो / शांति से बातें करें ।

अक्सर पति-पत्नी के बीच में बहस होती रहती है , पर कभी-कभी यह बहस बहुत बड़ा रूप ले लेती है क्योंकि ना तो पति रुकने का नाम लेता है और दो पत्नी ‌। अगर आपके बीच में कुछ ऐसी बहस वाला माहौल लगातार बनता रहता है तो आपको यह करना है –

सबसे पहले आप सुनिए आपके पति क्या बोल रहे हैं और आप से बहस का मेन मुद्दा क्या है , क्या सच में उन्हें कुछ प्रॉब्लम है या फिर दिन भर के काम के कारण उन्हें बहुत चिड़चिड़ा महसूस होता है, तो आप बैठकर उनसे बातें करें हो सकता है हो सकता है ऑफिस में कुछ बहस हो गई हो और उसका रिजल्ट आपको घर पर दिख रहा है । इसलिए उनसे पूछे कि क्या हुआ है हम शांति से बैठ कर सुलझाने की कोशिश करते हैं।

अक्सर बहस किसी दूसरे कारण से होती है और पति-पत्नी उन्हें अपना पर्सनल कारण समझ कर बहस करने लगते हैं। इसलिए इस कंडीशन में किसी एक को चुप हो जाना चाहिए अगर ऐसा नहीं होता है तो यह बहस बढ़ती जाएगी और आप गुस्से में कुछ भी कर सकते हैं इस सिचुएशन में किसी भी तौर पर हमें चुप रहना चाहिए , ताकि रिश्ते सुरक्षित रहे।

पति के ऑफिस से आने से पहले आप थोड़ा तैयार हो जाए।

अगर आप सोच रही है कि पति आपको एक नजर देखे और देखते रह जाए तो आपको ऐसा करना है कि जब भी आपके पति ऑफिस से आने वाले हैं उससे कुछ समय पहले आप तैयार हो जाए एक अच्छी साड़ियां के सूट पहने जो कि रेड कलर का हो। हल्का मेकअप भी कर सकते हैं आप और परफ्यूम यूज़ करें।

जब भी आपके पति ऑफिस आएंगे और आप हल्की सी मुस्कुराहट के साथ घर का गेट खोलेंगे तो उन्हें आपका यह रूप और परफ्यूम की खुशबू मनमोहित कर देगी। और वो भी सोचेंगे कि यार आज तो कुछ खास होने वाला है। 😊

बहुत सी महिलाएं इस बात पर ध्यान नहीं देती वह अपने बिखरे हुए बाल और साधारण सा मोहन लेकर अपने पति जी का स्वागत करते हैं ऐसे में वह पहले से तो थके हारे थे , ऊपर से आप भी उन्हें खुशी देने का काम नहीं कर रही है तो ऐसे में आप पति को अपनी और आकर्षित नहीं कर पाएंगे।

&&&पति पत्नी बैडरूम लाइफ कैसे इंजॉय करें क्या आप इस पर आर्टिकल चाहते हैं कमेंट करें 👇

पति के दिल तक पहुंचने का रास्ता , उनके पेट से होकर जाता है ।

आपने यह बात के बहुत बार सुना होगा। और इस बात में काफी हद तक सही ही कहा गया है क्योंकि पति को अगर स्वादिष्ट खाना खिला दिया जाए तो उसके बाद में , उनका दिल खुश हो जाता है।

समय-समय पर अपने पति के लिए आप स्पेशल डिश बना सकते हैं। संडे स्पेशल में आप अपने हाथों से कुछ अलग डिश बना सकते हैं यूट्यूब पर ऐसी हजारों डिश अवेलेबल है जिन्हें आप ट्राई कर सकती हैं।

अगर आप की अभी नई नई शादी हुई और आप जानना चाहते हैं कि आपके पति को क्या पसंद है , तो यहां पर आप अपनी सासू मां का सहारा दे सकते हैं क्योंकि वह यह अच्छी तरीके से जानती है कि उनके बेटे को खाने में क्या पसंद है। और उन्हीं से बनाने का तरीका भी सीखें।

हमें आशा है कि पति को रोमांटिक कैसे करें यह टिप्स आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होगी क्या आप इस पर अगला आर्टिकल चाहते हैं , कमेंट करके हमें बताएं। ❣️प्रेम मंत्र❣️

Leave a Comment