Breakup motivation- ब्रेकअप के बाद डिप्रेशन से कैसे बाहर आए | ब्रेकअप के बाद खुद को कैसे संभाले ‌how to come out of depression after breakup

देखो यार यह जो आर्टिकल मैंने लिखा है ना इसे लिखने में मुझे बहुत मेहनत लगी है और मुझे पूरा विश्वास है कि आप इसे पढ़ने के बाद में इसमें लिखी हुई बातों को अपने जीवन में जरूर उतारोगे क्योंकि अभी आप जिस दर्द से गुजर रहे हो ना साला इसी ब्रेकअप वाले दर्द💔 से गुजरने के बाद ही मैंने आपके लिए यह प्लेटफार्म बनाना इस प्लेटफार्म को मैंने breakup 💔 के बाद में ही बनाया है , ताकि आप जैसे लोगों को एक नई सकारात्मक ऊर्जा / positive energy मिल सके। हां एक बात और देखो भाई अगर आपने रिलेशनशिप में पूरी शिद्दत से 100% दिया है तो मैं जहां तक मानता हूं कि आपके जैसे लड़के को अगर उस लड़की ने छोड़ा तो इसमें गलती उस वेबफा लड़की की है क्योंकि उसने आपके प्यार को समझा ही नहीं और आप जैसे हीरे को वह पत्थर समझ कर छोड़ गई बहुत पछताएगी यही लड़कों में भी लागू होता है तो अब मैं बात करने वाला हूं ब्रेकअप के बाद में अपनी लाइफ को कैसे चेंज करें।

  • ब्रेकअप क्यों होता है
  • breakup motivation talk
  • Breakup के बाद क्या करना चाहिए
  • ब्रेकअप से बाहर कैसे आए
  • ब्रेकअप के क्या-क्या फायदे हैं
  • ब्रेकअप होने के बाद में खुद को कैसे बदले
  • लड़की से ब्रेकअप हो गया है क्या करें
  • ब्रेकअप के दर्द से बाहर आने के उपाय
  • ब्रेकअप के बाद कैसे खुश रहे
  • ब्रेकअप के बाद डिप्रेशन से कैसे बाहर आए how to come out of depression after breakup

ब्रेकअप क्यों होता है | ब्रेकअप के बाद क्या करना चाहिए | how to to relax after breakup

दोस्त ब्रेकअप 💔 तभी होगा जब आप दोनों के बीच में एक सही बैलेंस ⚖️ नहीं बन पा रहा है। अगर लड़के को उसकी सही Self Respect नहीं मिल पा रही है तो लड़का breakup कर लेगा और अगर लड़का, लड़की को Self Respect नहीं दे रहा है तो वह लड़की break up कर लेगी । क्योंकि आज के समय में कोई भी लड़की ज्यादा नखरे सहन नहीं करना चाहती। हो सकता है दोनों एक दूसरे को ज्यादा टाइम नहीं दे पा रहे हैं या फिर यह भी हो सकता है कि लड़की किसी और के reletionship में है तो यहां पर break up हो जाता है। हां अगर सिर्फ लड़का ही कोशिश कर रहा है😟 कि मैं इस रिलेशनशिप को बनाए रखूं और लड़की नहीं चाहती कि यह रिलेशनशिप आगे बढ़े , तो लड़कियां ब्रेकअप कर लेती है । सेम बात लड़कों में है ।

ब्रेकअप के दर्द से बाहर कैसे जाए । ब्रेकअप के बाद क्या करना चाहिए । how to get over the pain of a breakup

देखो यार- हमें प्यार कभी भी नहीं रुलाता अगर आप किसी भी लड़की / लड़के से प्यार करते हो और वो लड़की आपको छोड़ कर चली जाती है या फिर आपको धोखा दे जाती है और किसी दूसरे लड़के से रिलेशनशिप बना लेती है । तो ऐसे में वह लड़की हमें नहीं रुलाती बल्कि रुलाती है उसकी यादें और हमने जो सपने संजोए थे वह सपने जब टूटते हैं ना तो वह सपने हमें रुलाते हैं दोस्त दिल टूटने पर उतना दर्द नहीं होता जितना दर्द उस लड़की से जुड़े हुए ख्वाब टूटने पर होता हैं। क्योंकि यार हर मनुष्य की यही प्रवृत्ति है कि वह हर किसी को अपना मान लेता है और उससे अपनी भावनाएं जोड़ लेता है । जैसे आप उस लड़की से जब प्यार करते थे तो आपने कुछ सपने संजोए हुए होंगे कि हम दोनों इस रिलेशनशिप को जीवन भर निभाएंगे , एक दूसरा हमेशा साथ रहेंगे , घूमने फिरने से लेकर रात में बातें करने तक सब कुछ एक सपने ही थे पर जब वह लड़की धोखा देकर चली जाती है। तो उसके बाद में हमारी आंखें खुलती है और फिर पाते लगता हैं कि हमारे सारे सपने चकनाचूर हो गया उसके बाद में हम बहुत टूट जाते हैं परंतु याद रखो अगर आपने अपना 💯% आपके रिश्तो में दिया है ना तो मैं यह यकीनन कहता हूं यह गलती आपकी नहीं बल्कि उस लड़की की है वह लड़की आपके प्यार को समझ नहीं पाई और वह लड़की आपके प्यार के ही काबिल नहीं थी । इससे आपको कोई नुकसान नहीं हुआ पर फायदा बहुत हुआ है । उस लड़की ने आपको आपके जीवन का सबसे अच्छा सबक सिखा कर गई है क्योंकि अब इसके बाद में जो बदलाव होने वाला है वह आपके जीवन में कभी भी नहीं हुआ होगा। तो आइए अब जान लेते हैं की ब्रेकअप के बाद खुद को कैसे संभाले ब्रेकअप के बाद में अपने जीवन को किस प्रकार बदले। How to change of a life after breakup

ब्रेकअप के क्या-क्या फायदे हैं । Benefits of breakup

मित्र आपने प्यार के फायदे / benefits of love तो बहुत सुने होंगे पर मैं आपको आज बताऊंगा कि ब्रेकअप करने के क्या-क्या फायदे होते हैं। मेरे मित्र जब आप किसी के रिलेशनशिप में होते हो तो सिर्फ आप उसी लड़की/लड़के पर पर अपना focus देते हो आपको ना तो आपको आपका कैरियर दिखता है और ना आप अपने दोस्त और ना अपनी फैमिली को ज्यादा समय दे पाते , पर जब रिलेशनशिप से आप बाहर आओगे तो आपको यह सारे इंपोर्टेंट रिस्ते दिखेंगे और फिर आपको पता चलेगा कि इन लोगों का भी आपके जीवन में कितना महत्वपूर्ण स्थान है। ब्रेकअप होना एक तौर से जरूरी भी होता है क्योंकि उसी के बाद ही हमें अपनी असली वैल्यू पता चलती है।

ब्रेकअप के क्या-क्या फायदे हैं । Benefits of breakup

🔥ब्रेकअप होने के बाद में अब आप अपना कीमती समय अपने करियर पर देंगे।

🔥अब आप अपना पर्याप्त समय अपनी फैमिली को भी देंगे

🔥ब्रेकअप होने के बाद में जो समय आप अपने बेवफा प्रेमिका को दिया करते थे अब वही टाइम पर आप अपने दोस्तों को देंगे और अपना यारान फिर से पक्का करेंगे।

🔥ब्रेकअप होने के बाद में आप अपनी Life Style को भी ऐसा बना देंगे कि उस बेवफा लड़की को भी अफसोस होगा कि मैंने तो हीरे को खो दिया।

ब्रेकअप होने के बाद में क्या करना चाहिए। ब्रेकअप से बाहर निकलने के उपाय | after breakup tips

बीती ताहि बिसार दे आगे की सुध लेई ,

जो बात आई समझ में ताहि में चित देई ।

❌यह बात गलत है कि आपको उसे भूलने की कोशिश करना है

भूलने की कोशिश ना करें – भूलने की कोशिश करोगे तो वह आपको बार-बार याद आएगी , मान लो आप नेहा नाम की लड़की को भूलना चाहते हैं आप जितना उसे भूलोगे उतनी ही वह आपको बार-बार याद आएगी क्योंकि आप उसका नाम बार-बार लोगे अपने दोस्तों को बताओगे तो वह आपके दिल में और घर करती जाएगी तो ब्रेकअप से बाहर निकलने का एक सरल सा उपाय यह है कि अपने आप को किसी दूसरे काम में व्यस्त कर दो जब हमारा दिमाग दूसरे कामों में लग जाता है तो उस बेवफा की याद भी नहीं आती

नई स्कीम सीखने में व्यस्त रहो

खुद की life style को better बनाओ नई skill सीखो जैसे guitar 🎸 बना बजाना , music म्यूजिक , स्विमिंग 🏄 , जिम जाओ 🏋️ और अपनी सेहत बनाओ अपने अंदर के टैलेंट को पहचानो और उस पर काम करो खुद से प्यार करो आप अपने आप से कभी भी ब्रेकअप नहीं कर सकते इसलिए खुद से प्यार करो।

अकेले मत रहो अपने दोस्तों एवं अपनी फैमिली के साथ में इंजॉय करो।

बहुत बार हम ब्रेकअप के बाद खुद को कमरे के अंदर बंद कर लेते हैं और सोचते हैं कि मुझ में ही कोई कमी है परंतु यहां पर आप पूर्णतः गलत हो। आप जैसे काबिल व्यक्ति कभी भी गलत नहीं हो सकते सूरज डूबने के बाद फिर से उदय होता है वह संसार को प्रकाश देता है , दिल टूटने से जीवन खत्म नहीं होता अभी बहुत जीवन बाकी है ऐसे कितने ही उतार-चढ़ाव आपको पार करना है और इस बेवफा लड़की ऐसी कितनी ही लड़कियां आएगी और जाएगी , इनके कारण अपने जीवन का रास्ता ना बदले आपको बहुत आगे जाना है।

ब्रेकअप के बाद डिप्रेशन से कैसे बाहर आए how to come out of depression after breakup

देखो मित्र मैंने आपको ऊपर ही समझा दिया है कि आपको आपके दोस्त एवं फैमिली को समय देना है डिप्रेशन में वही रहेगा जो अकेला रहेगा , खाली दिमाग हमेशा शैतान का होता है आपके दिमाग में उसी बेवफा का चेहरा घूमता रहेगा पर अगर आप अपना समय अपनी फैमिली एवं अपने दोस्तों को दोगे तो आपको उसकी याद भी नहीं आएगी तो डिप्रेशन तो दूर की बात है।

हां तो मित्र मुझे आशा है कि आप अपने जीवन को एक नई दिशा देंगे और आज के बाद ना तो उस बेवफा कि चैट पढ़ कर रोना है मैं तो कहूं कि आपको चैट पढ़ने के बाद में मोटिवेट हो जाना चाहिए क्योंकि आपको लाइफ का कितना अच्छा टर्निंग प्वाइंट मिला , यहां से आप बहुत कुछ अपना नया शुरू कर सकते हैं , आशा है आपको आर्टिकल अच्छा लगा होगा कमेंट करके जरूर बताएं फिर मिलते है किसी दूसरे विषय पर चर्चा में अपना और अपने चाहने वालों का ख्याल रखिए धन्यवाद 😊💕😍

👉 पढ़ें मोहब्बत से भरी शायरियां

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *