कोई हमें इग्नोर करे तो क्या करना चाहिए। जब कोई हमारे प्यार को ना समझे तब क्या करना चाहिए।

Advertisement
Advertisement

नमस्कार मित्र ✌️ आज फिर हाजिर हूं आपके लिए एक बहुत ही शानदार आर्टिकल लेकर , इस आर्टिकल में एक ऐसे टॉपिक के ऊपर चर्चा करने वाले हैं जो कि हर व्यक्ति के जीवन से जुड़ा हुआ है , कभी ना कभी उसकी life में ऐसी situation जरूर आई होगी – जब कोई हमारे प्यार को ना समझे तब हमें क्या करना चाहिए & कोई हमें इग्नोर करे तो क्या करना चाहिए जबकि हम उसे बहुत ही ज्यादा चाहते हैं , उसकी care करते हैं फिर भी वो समझने को तैयार नहीं तो हमें इस situation में क्या करना चाहिए , इस विषय के ऊपर हम आज चर्चा करेंगे।

जब कोई हमारे प्यार को ना समझे तब क्या करना चाहिए।

देखिए दोस्त सबसे पहले मैं आपको बता दूं की हर व्यक्ति की सोच अलग-अलग होती है वहीं अगर में बात करूं समझने की तो कुछ लोग ऐसे होते हैं –

1. जो समझते तो हैं पर वह बोलते नहीं यानी उन्हें बात समझ में आ गई है , और वो समझ भी गये हैं कि हम उन्हें बहुत प्यार करता है पर फिर भी वह इसका कोई जवाब नहीं देते और वह किसलिए इसका जवाब नहीं देते इसके ऊपर हम आगे बात करेंगे।

2.और दूसरे टाइप के लोग होते हैं जो समझना ही नहीं चाहते। वह हमारे प्यार को समझते हैं पर हमें कुछ बोलते नहीं है।

जब कोई हमारे प्यार को इग्नोर करे तब क्या करना चाहिए

दोस्त कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जिनकी हम बहुत ज्यादा respect देते हैं , उन्हें बहुत ज्यादा प्यार करते हैं । हो सकता है वह आपकी girlfriend/boyfriend हो मान लूं आप आपकी गर्लफ्रेंड को बहुत ज्यादा चाहते हैं , और उसके रिस्पेक्ट करते हैं love करते हैं। पर इसके बावजूद भी आपकी गर्लफ्रेंड आप की वैल्यू नहीं करती ऐसे में हमें क्या करना चाहिए , कोई हमें इग्नोर करे तो क्या करना चाहिए

अगर आपकी गर्लफ्रेंड की वैल्यू नहीं करती है तो इसके पीछे दो कारण हो सकते हैं।

👉हो सकता है कि अभी तक आपने आपकी गर्लफ्रेंड के नजरों में अपनी वैल्यू नहीं बनाई हो।

👉या फिर यह हो सकता है कि आपकी गर्लफ्रेंड आप की वैल्यू नहीं करना चाहती।

गर्लफ्रेंड के दिल में जगह कैसे बनाएं | गर्लफ्रेंड के नजरों में वैल्यू कैसे पाएं how to get girlfriend love

दोस्त अगर आपको गर्लफ्रेंड कि नजरो मे वैल्यू पाना है तो सबसे पहले आपको लोगों की नजरों में आपके लिए वैल्यू बनानी होगी। क्योंकि आप की वैल्यू कोई भी तभी करेगा जब आप उनके जीवन में कुछ ना कुछ इंपैक्ट डालते हो। आपने उनके लिए कुछ ऐसा करो जो वह कभी नहीं भूल सकते। और जब आप उनके पास नहीं रहते हो तो उन्हें आपकी कमी महसूस होती है।

वैल्यू उन लोगों की नहीं होती जो हर समय अवेलेबल नहीं रहते हैं।

मान लूं आपकी गर्लफ्रेंड है और आप हमेशा उसके आसपास ही रहते हैं जब भी उसे कुछ हुआ आप वहां पर अवेलेबल हो। छोटे से छोटे काम के लिए भी वह आपकी मदद लेती है । कुछ भी बातें करना है चाहे फैमिली की बातें हो , friend की बातें हो वह सब कुछ आपके साथ शेयर करती है।

मजाक – मजाक में आपको कुछ भी कह देना जो कि नहीं कहना चाहिए और फिर आप उसे हंसते हुए उसे टाल देता है जो कि आपको नहीं टालना चाहिए । क्योंकि इसके बाद ऐसा नहीं होगा इसकी कोई गारंटी नहीं है।

आप उन्हें बताएं कि आपकी self respect भी मायने रखती है जिस प्रकार आप उनकी respect करते हैं उन्हें भी respect करनी चाहिए ।

कोई हमें इग्नोर करे तो क्या करना चाहिए |गर्लफ्रेंड आप की वैल्यू करना ही नहीं चाहती तो क्या करें।

दोस्तों जैसा कि हमने ऊपर बात की की गर्लफ्रेंड के नजरों में वैल्यू बनाएं । पर गर्लफ्रेंड आप की वैल्यू करना ही नहीं चाहती है । उसे इतनी तो समझ है कि आप उसे चाहते हैं , देखिए दोस्त जो सच में सोया है उसे आप जगा सकते हैं , पर जो सिर्फ सोने का नाटक कर रहा है उसे जगाना मुश्किल है , ठीक इसी प्रकार आपकी गर्लफ्रेंड को पता है आप उन्हें कितना चाहते हैं उन्हें कितना प्यार करते हैं पर फिर भी आप उन्हें समझाने के लिए गिड़गिड़ा रहे हैं तो फिर उसे समझ लेना चाहिए अगर फिर भी नहीं समझ रही है तो तो ऐसे में उसे छोड़ देना ही बेहतर है क्योंकि वह आपसे प्यार नहीं करते किसी दूसरे से प्यार करती है।

हो सकता है आपकी गर्लफ्रेंड के दिल में आपके लिए वैल्यू हो ही ना और वह नहीं चाहती कि वह आपसे प्यार करें आपके प्यार को समझे। और जब आप के लिए इस प्रकार की situation बन जाए तब आप उसे आप अपनी गर्लफ्रेंड को छोड़ दें क्योंकि ऐसा रिश्ता किस काम का जहां पर केवल एक तरफा प्यार हो हर समय आप ही compromise थोड़ी करेंगे अगर लड़की भी करेगी तो दोनों के बीच में प्यार होगा और लड़की आपकी fillings को नहीं समझ रही है तो उस लड़की को छोड़ देना ही बेहतर है। कोई हमें इग्नोर करे तो क्या करना चाहिए

दोस्त हमें आशा है कि आप को बातें समझ में आई होंगी कमेंट करके जरूर बताएं आपको आर्टिकल कैसा लगा और आगे किस विषय पर आर्टिकल चाहते हैं यह भी कमेंट में लिखें धन्यवाद ❣️ प्रेम मंत्र ❣️

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *