जब हमें कोई इग्नोर करे तो हमें क्या करना चाहिए, यह करें तड़पने लगेगी

Advertisement

नमस्कार दोस्तों ,

Advertisement

दोस्तों आज का आर्टिकल एक ऐसे विषय पर होने वाला है जोकि हर व्यक्ति के जीवन से जुड़ा है 🪢 , दोस्त बात कुछ ऐसी है कि – हमारी लाइफ अच्छी भली चल रही होती है , पर फिर इस Life में कुछ इस प्रकार के लोग आते हैं जो हमसे बहुत ज्यादा जुड़🧲 जाते हैं , उनके साथ में हमारा attechment हो जाता है , और हमे लगता है कि यह व्यक्ति ( लड़की) अब मुझे कभी भी छोड़कर नहीं जाएगा और हमारा रिश्ता लंबा चलेगा। Jab koi hme ignore kre to kya karna chahiye

लड़कियां हमें इग्नोर क्यों करती है

पर होता ऐसा नहीं है वह व्यक्ति हमसे कुछ दिन है अच्छी बातें करता है हमारे साथ में अच्छा व्यवहार रखता है पर कुछ ही दिन में उसके रंग हमें दिखने लगते हैं😱। वह हमें धीरे-धीरे इग्नोर करने लगता है अगर हम उससे बात करने की कोशिश करते हैं तो वह हमेशा बिजी बताता है {यार मुझे यह काम है , वह काम है , मुझे पढ़ाई करना है , अब मुझे कैरियर पर ध्यान देना है } जबकि हम उसे यह नहीं बोल रही थी यार तू सिर्फ मुझे ही टाइम दे। पर वह समझता नहीं है बार-बार हमें इग्नोर करता है या करती है।

हां जहां तक बात रही की उससे हमारा कोई ज्यादा रिलेशन नहीं बना पर अगर वही बात करें कि अगर कोई सिंगल लड़का है और अचानक उसके जीवन में कोई लड़की आ जाती है । और फिर उसके साथ में वह अच्छा रिलेशन बन जाता है , एक अच्छा #bond बन जाता है , और अगर लास्ट में उसे पता चला कि वह लड़की तो सिर्फ इंजॉय के लिए ही उसका साथ दे रही थी , तो फिर लड़के को लगने लगता है कि अब तो मेरा कट गया , क्योंकि आजकल इस प्रकार के किस्से बहुत ही सुनने को मिल रहे हैं।

कुछ लड़कियां तो इतने पत्थर दिल की होती हैं , कि वह सामने वाले की फीलिंग भी नहीं समझती , हमेशा उन्हें लड़के का दिल तोड़ने में मज़ा आता है। और वह लड़के का जीवन बर्बाद कर देती है। पहले तो उसके साथ में एक अच्छा रिश्ता बना लेती है , फिर उसके बाद में उसे बहुत ही ज्यादा इग्नोर करती है । ना तो कॉल रिसीव करती है ना बात करती है और ना मिलना जुलना फिर ऐसे में सिंगर लड़का बहुत ही ज्यादा frusted हो जाता है और depression , का शिकार बन जाता है।

तो ऐसे में हमें क्या करना चाहिए , हम किस प्रकार इग्नोर करने वाली लड़की को फिर से लाइन पर ला सकते हैं क्या ऐसा हो सकता है इस आर्टिकल में जानिए। Jab koi hamen ignore kare to kya karna chahie


दोस्त इग्नोर कर रहा है तो क्या करें ।

दोस्ती के बीच में गलतफहमियां पैदा हो जाना

मित्र ! , अगर आपका दोस्त आपको बहुत ही ज्यादा इग्नोर कर रहा है तो उसके पीछे कई कारण हो सकते हैं दोस्ती का रिश्ता कुछ ऐसा होता है कि हम लोगों दोस्त को मजाक मजाक में कुछ कह देते हैं , तो थोड़ा बहुत चल जाता है 😜 क्योंकि वहां पर एक माहौल बना रहता है कि एक दूसरे के साथ मजाक हो रही है , पर अगर आप मजाक कर रहे हैं और आपका दोस्त सीरियस मूड 🤨 में है तो फिर उसको बात लग जाती है । और ऐसे में फिर वह आपसे बातें करना बंद❌ कर देगा , आपको धीरे-धीरे इग्नोर😒 करने लगेगा ।

कुछ दोस्त बात को सहन कर लेते हैं और ज्यादा कुछ नहीं करते और कुछ दोस्त ऐसे होते हैं जो कि मजाक ही मजाक में बात को सीरियस ले लेते हैं । तो ऐसे में फिर वह हमें दोस्त इग्नोर करने लगते हैं अगर आपकी दोस्ती के बीच में भी कुछ इसी प्रकार की गलतफहमी हुई है तो उसका समाधान यही है कि एक दूसरे को टाइम दीजिए और दोस्ती को आगे बढ़ाने के लिए आप भी सॉरी बोल सकते हैं , हो सकता है कि वह यही सोच रहे हैं कि वह मुझे सॉरी क्यों नहीं बोल रहा 😟 ? , यार यह दोस्ती हैं एक दूसरे को सॉरी बोल भी दिया तो कोई बड़ी बात नहीं है।


दोस्ती से ज्यादा किसी तीसरे व्यक्ति को अहमियत देना। तीसरा व्यक्ति आने से फर्क पड़ता है

दोस्त अगर आपका रिश्ता दो लोगों के बीच का है और अगर कोई तीसरा व्यक्ति आ जाता है तो इससे बहुत ही ज्यादा फर्क पड़ता है जैसे अगर दो प्रेमी प्रेमिकाओं के बीच में कोई तीसरा व्यक्ति आ जाता है तो वह तीसरा व्यक्ति दोनों के रिश्ते को तोड़ सकता है। ठीक इसी प्रकार दोस्ती में भी होता है अगर आपका दोस्त इसे दूसरे से बहुत ही ज्यादा अट्रैक्ट हुआ है तो वह उससे ज्यादा बात करें अब उसके नए दोस्त बन गए हैं तो वह उन्हें समय देगा आप से उसका मिलना जुलना बात करना कम हो जाता है।

क्या करना चाहिए जब लड़की हमें बार-बार इग्नोर करें

तो सवाल आता है कि ऐसे में हम क्या कर सकते हैं – देखिए दोस्त आप किसी भी व्यक्ति की फीलिंग और उसके सोचने पर काबू नहीं पा सकते हैं । वह व्यक्ति क्या सोच रहा है यह सिर्फ वही जान सकता है । तो इसके लिए आप भी उतना ही बात कीजिए जितना कि वह आपसे बात कर रहा है हो सकता है आपके जीवन में भी नए दोस्त हैं और आप भी उससे बात ना कर पाए ।


कुछ-कुछ दोस्तों को ego भी आ जाता है ।

दोस्त , जब व्यक्ति के पास पैसा आता है और उसे पैसे की सही समझ नहीं होती है तो वह उस पैसे का गलत उपयोग करने लगता है । और वह पैसे को लेकर थोड़ा घमंडी हो जाता है। ऐसा दोस्ती में भी होता है ।

एक हमारा ही दोस्त हैं , वह पहले हमसे बहुत ही ज्यादा बात करता था हमारे साथ में उठता बैठता रहता था। पर फिर वह पैसे कमाने लगा और अच्छा और उसके पास अच्छा पैसा 💰 बन जाता था , फिर वह दिनभर इसी में लगा रहता है कि इस पैसे को कहां खर्च करूंगा , और जब भी हम उससे मिलने की कोशिश करते । तो वह हमें यही कहता – यार भाई मैं थोड़ा बाहर आया हूं , अभी मुझे काम है ,कल मिलते हैं वगैरा-वगैरा , जो व्यक्ति हमेशा हमारे साथ में रहता था और आज वह 2 घंटे भी हमारे साथ में बैठ नहीं सकता क्योंकि अब उसके पास पैसा है तो कुछ दोस्त ऐसे भी होते हैं।


हमने जाना कि दोस्त हमें क्यों इग्नोर करता है और अगर दोस्त हमें इग्नोर करे तो क्या करना चाहिए अब हम जानते हैं –

गर्लफ्रेंड अगर हमें इग्नोर करे तो क्या करना चाहिए

दोस्त , जैसा कि मैंने एक ऊपर टॉपिक में लिखा है कि दो लोगों के रिलेशन में कोई तीसरा व्यक्ति आ जाता है तो इससे दोनों के जीवन में बहुत ज्यादा फर्क पड़ता है। इसके ऊपर एक शायरी भी है।

तीसरे ने आकर , दूसरे के साथ मिलकर ,

पहले की जिंदगी खराब कर दी 💔 🥺

इस प्रकार की और भी शायरियां 👇

दर्द भरी शायरियां हिंदी में

तो दोस्त – यहां पर मैंने एक उदाहरण दिया है ऐसा जरूरी नहीं कि सिर्फ गर्लफ्रेंड ही छोड़कर जाती है 💔 , बॉयफ्रेंड भी छोड़कर जाते हैं , पति पत्नी है तो इनके बीच में भी ऐसा होता है यहां तक कि दोस्तों के बीच में भी एक दूसरे को इग्नोर किया जाता है ।


जब लड़की की life में कोई और भी आ जाता है , तब लड़कियां इग्नोर करती हैं।

दोस्त अब आप इतना तो समझ ही गए होंगे कि , लड़कियां हमें सबसे ज्यादा इग्नोर कब करते हैं अगर आपके कोई गर्लफ्रेंड है और वह आप को एकदम से इग्नोर करने लगी है , आपसे दूरियां बनाने लगी है , तो आप समझ जाइए कि उसकी लाइफ में कोई दूसरा लड़का आ चुका है ।

अधिकतर ऐसा ही होता है – वह लड़की किसी दूसरे लड़के की तरफ ज्यादा attract हो रही हो और आप में intereste कम लेने लगी है तो वह आपक इग्नोर करने लगती है ।

लड़की हमें कैसे इग्नोर करती है।

  1. आपसे बातें करना कम कर देना ।
  2. आप से धीरे-धीरे दूरियां बनाने लगना।
  3. Instagram , whatsapp से कनेक्शन तोड़ने लगना।
  4. आप में इंटरेस्ट लेना कम कर देना।

इस प्रकार की एक्टिविटी जब होने लगती है तो समझ लीजिए कि लड़की आपको इग्नोर कर रही है। इग्नोर करने का एक कारण ऊपर लिखा हुआ है और नीचे लिखे हुए हैं।


एक दूसरे के बीच गलतफहमी पैदा होना

दोस्त जब एक दूसरे के बीच में गलतफहमियां बढ़ जाती है तो फिर जो भी आप लड़की के बारे में सोचेंगे वो हमेशा शक के नजरिया से ही सोचेंगे। और सेम यही लड़की के साथ भी होता है लड़की भी आपके ऊपर शक करेगी। गलतफहमी या कुछ भी हो सकती हैं कि हो सकता है कि लड़की ने आपको किसी दूसरी लड़की के साथ देख लिया भले ही आप सिर्फ उससे एक दोस्त की तरह बातें कर रहे थे पर गलतफहमी होने के कारण वह कुछ और ही समझ लेती है

और यही लड़कों के साथ भी होता है लड़के ने अगर लड़की को किसी दूसरे के साथ में देख लिया तो मैं यही समझता है कि शायद वह लड़की का बॉयफ्रेंड होगा पर ऐसा नहीं होता है यह सिर्फ गलतफहमियां है।

और फिर उन दोनों के बीच में दूरियां बढ़ने लगती है एक दूसरे को इग्नोर करने लगते हैं।


कुछ लड़कियों के आपसी कारण भी हो सकते हैं।

दोस्त एक कारण यह भी है , कि जब लड़की आपके साथ में बैठी थी या फिर आपके साथ घूम कर रही थी तो उसके घर वालों ने देख लिया या फिर उसके दोस्तों ने देख लिया और वह यह सोच रही कि घर वालों तक यह बात नहीं जानी चाहिए , तो ऐसे में वह लड़की आपको इग्नोर करने लगती है आपसे दूरियां बनाने लगती है । क्योंकि उसे डर रहता है कि अगर घर वालों को पता चल गया तो फिर मेरा बाहर🏠 निकलना बंद ❌ हो जाएगा । ऐसे मैं आपको भी समझना चाहिए , आप भी उससे ऐसे ही जगह पर मिले जहां उसके जान पहचान वाले लोग कम ही हो और अगर जान पहचान वाले लोग हैं तो थोड़ा मिलना जुलना अवॉइड करें।


लड़की के इग्नोर करने के और भी कारण हो सकते हैं ।

तो आपको यह तो मानना पड़ेगा कि सभी लड़कियां एक जैसी नहीं होती है हर लड़की की अपनी-अपनी सोच होती है। देखने का नजरिया अलग होता है , लड़कियां अपने करियर को लेकर बहुत ही ज्यादा एक्टिव होती हैं कि अगर उन्हें अपने लक्ष्य को हासिल करना है , तो वह सभी को इग्नोर करने लगती है , यहां तक कि वह घूमना फिरना भी कम कर देती हैं ।

तो ऐसे में हो सकता है कि कुछ समय के लिए वह आपको इग्नोर कर रही है अभी वह थोड़ी व्यस्त हैं जिसके कारण वह आपको कम समय दे पा रही है ऐसा बहुत बार होता है तो इस पर आपको भी कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है जब वह अपना कर काम कंप्लीट कर लेंगी तो वह आप से फिर से कनेक्ट हो जाएंगी।


आशा है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा , आपको यह आर्टिकल कैसा लगा कमेंट करके बताएं साथी साथ बताएं कि आप अगला हटे कल किस विषय पर चाहते हैं धन्यवाद ❣️ प्रेम मंत्र 💕

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *