यह जान लीजिए लड़कियों से यह 3 सवाल पूछेंगे तो पता लग जाएगा प्यार सच्चा है या झूठा

नमस्कार दोस्तों – हमें लड़कियों से कैसे सवाल पूछना चाहिए दोस्त यह सिर्फ एक आर्टिकल नहीं है यह उन लोगों के लिए एक सीख है , जो हर किसी से भी अपना दिल लगा बैठते हैं , दोस्त आज के time में किसी के ऊपर भी हमें बहुत जल्दी विश्वास नहीं करना चाहिए । चाहे वह हमारा कितना ही करीबी क्यों ना हो । दोस्त आज के समय में ज्यादातर लोग स्वार्थ के लिए ही हम से मतलब रखते हैं , (मां बाबूजी को छोड़कर) जब उनका स्वार्थ पूरा हो जाता है तो वह कब हमारी जिंदगी से चले जाते हैं हमें पता भी नहीं लगता। और आखरी में हमारे हाथ में केवल पछतावा ही लगता है। यार देखिए यह हमारा दिल है , यह कोई खिलौना नहीं जो हर कोई खिलौना समझ कर खेलता रहेगा।

बहुत से लड़के ऐसे होते हैं , जो काफी टाइम से Singal हैं और अचानक उनकी life में कोई लड़की आती है । तो वह लड़का उसे बहुत ही ज्यादा चाहने लगते हैं और चाहे भी क्यों ना , क्योंकि अभी तक सिंगलपन होने के कारण , अभी तक अपने दिल में बहुत से अरमान 💕दबा कर रखे थे । जिस कारण से वह लड़की से बहुत ही ज्यादा कनेक्ट हो जाता है। फिर लास्ट उसे पता लगता है कि यह लड़की तो सिर्फ मेरे साथ टाइम पास कर रही थी 💔उनके बीच में कोई भी सच्चा प्यार नहीं था। फिर उसके बाद में तो आपको पता ही है कि ज्यादातर लड़के शराबी बन जाते हैं या गांजे के आदी बन जाता है । और कुछ लड़कों को तो इतना ज्यादा धक्का लगता है कि वह डिप्रेशन😩 के शिकार हो जाते हैं।

यहां पर से तो मैंने एक उदाहरण दिया है ऐसा नहीं है कि सिर्फ लड़कों को ही धोखा मिलता है , लड़के भी लड़कियों को धोखा देकर जाते हैं ।

कैसे जाने प्यार सच्चा है या टाइमपास।

तो इस कारण को centre में रखते हुए आज का यह आर्टिकल लिखा गया है। इस आर्टिकल में हम अपने प्रेमियों के प्रेमिका से ऐसे सवाल पूछेंगे जो कि यह बताएंगे कि आपका पार्टनर आपसे सच्चा प्यार करता है या नहीं हो सकता है , भले ही यह 100% सही ना बताए पर फिर भी यह एक ऐसा कदम हो सकता है जहां से हम अपने पार्टनर को करीब से जान सकते हैं ।

1-2 सवाल का जवाब वह ना दे पाए, पर फिर भी तीन ऐसे सवाल है जो कि एक सच्चा प्यार करने वाला आशिक जरूर दे देगा।

लड़कियों से कैसे सवाल पूछने चाहिए

दोस्त अगर आप किसी से प्यार करते हैं अगर और आप उसे अच्छी तरीके से जानना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको यह करना है कि उसे समय दीजिए क्योंकि आप व्यक्ति को तभी जान सकते हैं जब आप उससे बातें करेंगे उसकी थिंकिंग और आपकी थिंकिंग दोनों मैच होती है , तभी एक अच्छा कनेक्शन बनता है। तो किसी को भी जानने के लिए उसे टाइम देना जरूरी चलो हमने उसे टाइम भी दे दिया पर इसके बाद में सवाल लिखा आता है यह हमें लड़कियों से क्या बातें करनी चाहिए लड़कियों से ऐसे कौन से सवाल पूछने चाहिए जिससे कि हमें पता लग जाएगी वह भी हमसे कितना प्यार करती है। इसी प्रकार लड़कियों के लिए भी यही है वह भी अपने पार्टनर को टाइम दे और उसको समझने की कोशिश करें।

सिर्फ ऊपरी वेशभूषा की मदद से आप किसी भी व्यक्ति को जज नहीं कर सकते हैं उसके अंदर आपके लिए क्या फीलिंग है और उसका कैरेक्टर कैसा है यह जानने के लिए आपको उससे बातें करनी होगी उसे टाइम देना होगा।

आप इन्हें भी पढ़ सकते हैं 👇

सच्चा प्यार करने वाला लड़का कैसा होता है ? जानिए इस आर्टिकल में

शादी से पहले पूछे जाने वाले सवाल ।

चलिए यह तो हो गई है बेसिक बातें अब जान लेते हैं हमें अपने पार्टनर से कैसे सवाल पूछना चाहिए।


हमें अपने पार्टनर से कैसे सवाल पूछना चाहिए।

1.आप मुझसे प्यार क्यों करते हो ?

जब भी आप अपने पार्टनर से कुछ इस तरह का प्रश्न करते हैं कि – आप मुझसे प्यार क्यों करते हैं ? तो यहां पर आपके पार्टनर का #intention पता लगता है कि वह आपसे प्यार क्यों करता है ? , क्या कारण है या ऐसी क्या चीज है जिसके कारण कि आप उसे पसंद आए , जिसके कारण वह आपसे प्यार करता है ।

हो सकता है कि वह आपको उत्तर दें कि आप बहुत ही ज्यादा खूबसूरत हो इसलिए मैं आपसे प्यार करता हूं।

चलिए मान लेते हैं , यह उत्तर कुछ हद तक सही है पर अब मैं आपसे पूछता हूं कि वह आपसे सिर्फ इसलिए प्यार करता है , क्योंकि आप खूबसूरत हो अब थोड़ी देर के लिए आप यह सोचिए 🤔कि अब से कुछ समय बाद , आप ज्यादा खूबसूरत नहीं दिखते या दूसरी लड़कियां आप से भी ज्यादा खूबसूरत दिखने लगती है । तो क्या उस समय भी वह लड़का आपसे प्यार करेगा हो सकता है कि उसको आप से भी ज्यादा खूबसूरत लड़की मिल गई तो क्या वह आपसे प्यार करेगा । क्योंकि उसे तो खूबसूरत लड़कियां पसंद है ।

तो इस प्रकार के लड़के जो सिर्फ और सिर्फ खूबसूरती के पीछे लड़कियों से प्यार करते हैं तो वह सच्चा प्यार नहीं करते । सच्चा प्यार करने वाले लड़के खूबसूरत चेहरे और ऐसी लड़कियों पर अपना दिल नहीं देते जो कि बहुत ही ज्यादा एटीट्यूड वाली होती है । क्योंकि उन्हें तो एक साफ दिलवाली नेक लड़की पसंद होती है जो कि उसे भी उतना ही सच्चा प्यार करें जितना कि वह करता है।

आप मुझसे क्यों प्यार करते हो ?इसका उत्तर है –

पता नहीं क्यों , हो सकता है वह कहे – जबसे आपको देखा है तब से मेरे दिल में आपके लिए कुछ अलग फिलिंग्स आई , जब मैंने आपको पहली बार देखा तो मेरे दिल में हलचल होने लगी , मैं यह नहीं जानता कि ऐसा क्यों हुआ , पर जो भी हुआ या हो रहा है , यह बहुत कोमल अहसस है , बस इसी कारण से आप मुझे पसंद है और मैं आपसे प्यार करता हूं।

2.मान लो मैं आपसे दूर चला जाऊं , तो आप क्या करोगे ?

दोस्त एक ऐसा सवाल है जिसके बाद में आप दोनों के बीच में कितना गहरा और सच्चा प्यार है यह पता लगता है। आपने अपने पार्टनर से पूछा कि अगर मैं आपसे दूर चला जाऊं तो आप क्या करोगे तो इस पर उसके तरह तरह के रिएक्शन हो सकते हैं जैसे वह कह सकता है कह सकती है कि –

अगर आप मुझसे दूर चले गए तो मैं आपके बिना जी नहीं पाऊंगी / पाऊंगा। जिस प्रकार का उत्तर दे सकता है या फिर इस प्रकार के उत्तर दे सकता है कि , आप जहां भी जाओगे मैं आपके साथ चली जाऊंगी पर बहुत से ऐसे उत्तर भी आएंगे कि आप दूर चले जाओगे तो मैं आप से रोजाना मोबाइल पर बातें करूंगी इंस्टाग्राम पर बातें करूंगी दोस्त मैं आपको यहां पर बता दो दूर जाने के बाद में कभी भी इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप जैसे प्लेटफार्म से आप बातें नहीं कर सकते अगर सच्चा प्यार है तो आपको ऐसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की कभी भी आवश्यकता नहीं पड़ेगी क्योंकि आप दोनों की डोर दिल से बनी हुई एक मजबूत डोर है। और इस डोर को कोई भी नहीं तोड़ सकता।

अगर मैं आपसे दूर चला जाऊं तो अब क्या करोगे , इसका उत्तर है 👇

  • आपके आने का इंतजार

दोस्त इंतजार हर किसी का नहीं किया जाता कुछ स्पेशल लोगों का ही हम इंतजार करते हैं क्योंकि आज के टाइम में हर व्यक्ति को अपने समय की कीमत बताएं इसलिए वह अपने जीवन के कुछ अनमोल रिश्तो के लिए ही इंतजार करता है अगर आपका पार्टनर यह कहता है कि मैं आपके आने का इंतजार करूंगा / करूंगा तो वह आपसे सच्चा प्यार करता है।

यह भी पढ़ें 👇

कैसे पता करें प्यार सच्चा है या सिर्फ टाइमपास

3.अगर मैं आपके साथ में 24 घंटे रहुं , तो आप मेरे साथ क्या करना पसंद करोगे ।

यह सवाल आप अपने पार्टनर से तभी कर सकते हैं जब आप उससे अच्छी तरीके से कनेक्ट है , आप एक दूसरे को करीबी से जानने लगे हैं फिर आप सवाल कर सकते हैं कि अगर मैं आपको अपना एक दिन और रात दे दूं तो आप मेरे साथ क्या करना ज्यादा पसंद करोगे। इस पर उसका उत्तर हो सकता है कि मैं दिन भर आपसे प्यार करूंगा , आपको kiss 😘करुंगा , प्यार भरी बातें करूंगा , हम बाहर घूमने जाएंगे , एक दूसरे के साथ में अपने फिलिंग शेयर करेंगे। कुछ हद तक यह उत्तर ठीक से है और ज्यादातर लड़के ऐसे ही उत्तर देंगे।

उत्तर 👇

पर अगर एक सच्चे प्यार करने वाले लड़के / लड़की का उत्तर देखे तो बहुत कुछ इस प्रकार उत्तर देता है – अगर आप मुझे अपने 24 घंटे देते हैं तो मैं उस समय आपकी खूबसूरत आंखों को देखुंगा और इन आंखों को पढ़ने की कोशिश करूंगा। और 24 घंटे के आखरी कुछ घंटे मैं आपकी गोद में सिर रखकर सुकून से सोना चाहूंगा। इस प्रकार का उत्तर एक सच्चा प्यार करने वाला लड़का देता है , क्योंकि इस सच्चे प्यार करने वाले लड़के को आपके शारीरिक बनावट से कोई मतलब नहीं है। वह तो दिलों के सच्चे प्रेम पर विश्वास रखता है।

दोस्त आपने जाना है कि प्यार में कैसे सवाल पूछे जाने चाहिए यह सवाल आप शादी से पहले भी पूछ सकते हैं अपने पार्टनर से आशा है आपको जानकारी पसंद आई होगी कमेंट करते हो तो आपको आर्टिकल कैसा लगा और यह भी कमेंट करें कि आप अपना किस विषय पर चाहते हैं। धन्यवाद ❣️ प्रेम मंत्र 💕

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *