क्या आप भी लोगों को आकर्षित करना चाहते हैं जानिए लोगों को आकर्षित कैसे करें ।

Advertisement

नमस्कार दोस्तों , दोस्तों आपने देखा होगा कि कुछ लोग ऐसे होते हैं जो सिर्फ 1 मिनट बात करते हैं और वह हमें इतने ज्यादा प्रभावित कर जाते हैं , कि हम खुद confused 🤔हो जाते हैं कि यार इस व्यक्ति ने हमें इतने कम time ⏳ में कितना कुछ बता गया । ऐसा इस व्यक्ति में क्या है , हमसे 1 मिनट बात की और इससे हम इतना ज्यादा आकर्षित 🤩 हुए ? जानिए लोगों को आकर्षित कैसे करें

और वही बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो हमसे कई सालों से कनेक्ट है पर फिर भी आज तक वह हमें attack नहीं कर पाए। तो दोस्त यहां पर सवाल यही आता है कि आखिर उस व्यक्ति ने हमें इतना ज्यादा प्रभावित क्यों किया और उसमें ऐसी क्या काबिलियत है जिससे कि हम उसकी तरफ आकर्षित हो रहे हैं आज के इस आर्टिकल में हम इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं हम जानेंगे कि लोगों को प्रभावित कैसे करें

लोगों को प्रभावित करने के उपाय

दोस्त लोगों को प्रभावित करने के उपाय तो बहुत सारे हैं पर इन सारे उपाय को आप कम समय में नहीं कर सकते उन्हें आपको हर दिन अपने दैनिक जीवन जीवन में apply करना होगा तभी जाकर आप एक अच्छे कम्युनिकेशन कर पाएंगे क्योंकि यह भी एक कला होती है इसे सीखने में समय लगता है जब इसे बार-बार आप करोगे तो यह आपके डेली लाइफ में इंप्लीमेंट हो जाएगी। इसलिए लोगों को प्रभावित कैसे करें अगर आप यह सीखना चाहते हैं तो यह आपको बार-बार दोहराना होगा मैं आपके सामने यहां पर टिप्स शेयर कर रहा हूं जिन्हें अगर आप अपने दैनिक जीवन में इंप्लीमेंट करेंगे तो आप दिनभर में जितने भी लोगों से मिलेंगे उन सभी लोगों को प्रभावित करेंगे।

दोस्त मैं आपको यहां पर बहुत से उपाय बता दूंगा पर जब तक आप इसे अपने दैनिक जीवन में उपयोग में नहीं लाएंगे तब तक यह सारे उपाय व्यर्थ है। इसलिए इस इंटरनेट दुनिया से थोड़ा बाहर निकलिए और फेस टू फेस लोगों से बातें कीजिए , लोग किस प्रकार बातें करते हैं उनकी बॉडी लैंग्वेज किस प्रकार की होती है यह सारी चीजें आप तभी सीख पाएंगे जब आप स्वयं उनसे बातें करेंगे । लोगों को आकर्षित कैसे करें

आप ऐसे लोगों से मिलिए जिनकी कम्युनिकेशन बहुत ही अच्छी है और वह हर व्यक्ति को कन्वेंस कर लेते हैं । अगर आपकी कन्वेंशन अच्छे हैं तो आप हर फील्ड से बहुत सारे पैसे भी कमा सकते हैं ।

आपने देखा होगा कि किसी शोरूम पर जब आप गाड़ी खरीदने जाते हो तो वहां के लोगों की कन्वेंशन पावर बहुत ही तगड़ी होती है । जिससे कि वह किसी भी गाड़ी को अपनी अच्छी कम्युनिकेशन की मदद से बेच देते हैं तो आपको कम्युनिकेशन हर फील्ड में काम में आने वाली है इसलिए आप इन उपाय को अपने दैनिक जीवन में उपयोग में लाएं।

Read More Articles 👇

लोगों को आकर्षित करने के उपाय ।

लोगों को आप तभी प्रभावित कर सकते हैं , जब आप लोगों से जुड़ेंगे ।

मित्र आपको यह एक छोटी सी बात लग रही होगी पर अगर आप इस बात की गंभीरता पर जाएंगे तो यह बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण बात है। चलो मान लेते हैं – आपकी कम्युनिकेशन स्किल बहुत ही अच्छी है और आपकी body language भी अच्छी है आपको हिंदी भी बहुत अच्छे आते हैं और इंग्लिश भी। पर अगर आपको एक ऐसे क्षेत्र में भेज दिया जाए जहां जनजातीय लोग रहते हैं याने उनके पास उनकी अपनी एक बोली है जिसकी मदद से आप उनसे कम्युनिकेट कर सकते हैं । पर आपको उनके जनजातीय भाषा नहीं आती तो अब आप सोचिए आप क्या करेंगे।

यहां आप कितने ही बड़े हिंदी के एक्सपर्ट ही क्यों ना हो आपकी बॉडी लैंग्वेज कितनी ही अच्छी क्यों ना हो आपकी सारी स्किल धरी की धरी रह जाएगी , अगर आपको जनजातीय लोगों से कन्वर्सेशन करना है तो इसके लिए आपको उन लोगों की भाषा में ही बोलना पड़ेगा इसलिए सबसे पहले आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं या करने जा रहे हैं तो पहले उसके बारे में जानकारी लीजिए आप उससे थोड़ा जुड़िए तभी जाकर आप यह पता कर पाएंगे कि उन्हें किस प्रकार अच्छे से समझाया जा सके अगर आप उनको समझाने में सफल रहे हैं तो वह आप की ओर आकर्षित होंगे। लोगों को आकर्षित कैसे करें

अपने क्षेत्र के लोग , हमें ज्यादा प्रभावित करते हैं।

दोस्त उदाहरण के तौर पर मैं आपको आप से पूछो कि आपको क्या पसंद है आपको कौन सा खेल पसंद है आपने मुझे उत्तर दिया क्रिकेट आप अगर मैं आपसे क्रिकेट के बातें करूंगा तो आप मुझे एक अच्छा रिस्पांस देंगे और अगर मुझको क्रिकेट के बारे में ऐसी जानकारी पता है जो आपको नहीं पता है तो हमारी कन्वर्सेशन काफी समय तक चलेगी और आप मुझसे लगाता प्रभावित होते रहेंगे।

पर वहीं दूसरी ओर अगर आपको फुटबॉल पसंद है और मैं लगातार आपसे क्रिकेट की बातें कर रहा हूं तो आप मुझे ज्यादा कुछ रिस्पांस नहीं देंगे और आप मुझ से प्रभावित भी नहीं होंगे। क्योंकि आपको फुटबॉल पसंद नहीं है हमको वही चीजें पसंद होती है जिन्हें हम पसंद करते हैं यानी आपको ऐसे ही लोग पसंद होते हैं जो आपकी फील्ड से संबंधित हो।

और अगर आप किसी दूसरे व्यक्ति से बात कर रहे हैं और वह एक ऐसी विषय पर बात कर रहा है जिसकी जानकारी आपको नहीं है तो यहां पर आप उसकी बातों को सुनिए और आपको उस क्षेत्र के बारे में जितने भी जानकारी हो उतनी दीजिए और उससे सवाल कीजिए और क्या-क्या होता आपके क्षेत्र में यानी आपके मन में जिज्ञासा की भावना होनी चाहिए अगर आप एक सही सवाल भी कर रहे हैं तो सामने वाला समझ जाएगा कि आप उसके बाद में इंटरेस्ट ले रहे हैं।

लोगों से कैसे बातें करें

लोगों से मिलते समय चेहरे पर हल्की सी स्माइल रखें ।

दोस्तों ऊपर 2 पॉइंट जो लिखे हैं यह 2 पॉइंट इसलिए लिखे गए हैं ताकि हम किसी व्यक्ति से वही बात करें जो कि वह व्यक्ति चाहता है।

अब बात आती है कि हमें लोगों से कैसे बात करनी चाहिए। दोस्त सबसे पहले तो आप यह बात हमेशा याद रखें कि जब भी आप किसी व्यक्ति से मिले तो बात करते समय हमेशा अपने चेहरे पर एक मुस्कान बनाए रखें अब यहां पर आप सिचुएशन के हिसाब से अपने चेहरे पर स्माइल रखें अगर कुछ चिंताजनक बातें हो रही है तो वहां आपको इस्माइल नहीं करना है , पर ज्यादातर बातें हम हमें स्माइल करते हुए ही करनी चाहिए क्योंकि एक स्माइली चेहरा हमारे अंदर के कॉन्फिडेंस और हमारे पॉजिटिव बिहेवियर को दर्शाता है।

दोस्त जिस प्रकार एक स्माइल करती हुई लड़की का चेहरा हमेशा बहुत ही सुंदर और अट्रैक्टिव दिखता है।😍 ठीक इसी प्रकार अगर आप भी लड़की को इंप्रेस करना चाहते हैं तो आपको भी अपने चेहरे पर स्माइल रखनी होगी। 🤩

हल्की सी स्माइल देकर आप सामने वाले व्यक्ति से हाय हेलो एवं उसका नाम पूछ सकते हैं हमेशा हाय हेलो कैसे खत्म ना करें आप के बात करने मैं आप जो शब्द यूज कर रहे हैं उनमें एक प्रश्न भी होना चाहिए जैसे आपने आपका नाम बताया अब इसके बाद में आप उनसे पूछ सकते हैं कि आपका क्या नाम है तो सामने वाला व्यक्ति रिस्पांस करेगा।

आंखों से आंखें मिलाकर बातें करें ।

दोस्तों यह बात मैंने अपने और भी आर्टिकल में कही है और यह बात में बार-बार इसलिए कहता हूं क्योंकि अगर आप किसी व्यक्ति से आंख से आंख मिलाकर बात करते हैं तो आपका आई कांटेक्ट आपके कॉन्फिडेंस को दर्शाता है और कॉन्फिडेंस से भरे होने के कारण आप लोगों को अट्रैक्ट करते हैं।

बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो बात हमारे सामने खड़ा कर करते हैं और देखते इधर-उधर हैं तो यहां पर हमें ऐसा लगता है कि शायद यह व्यक्ति नर्वस है या हमसे कुछ छुपा रहा है। इसलिए आप जब भी किसी व्यक्ति से बात करें तो उनकी आंखों से आंखें मिलाकर बातें करें।

Attitude is Everything

व्यक्ति के पास अपना खुद का एटीट्यूड होना चाहिए जो कि उसे दूसरों से अलग बनाता है अपने जीवन के कुछ ऐसे सिद्धांत बनाएंगे जिस पर आप हमेशा कायम रहेंगे , और आपके इन्हीं सिद्धांतों के कारण लोग आप की वैल्यू करेंगे और आपसे आकर्षित होंगे।

अगर आपका एक पॉजिटिव एटीट्यूड है तो आप हजारों लोगों को प्रभावित कर सकते हैं। वहीं पर अगर नेगेटिव एटीट्यूड है तो आपके जितने भी दोस्त , रिस्तेदार हैं आप उन से भी हाथ धो बैठोगे।

अपने रहन-सहन में बदलाव लाएं , बदलाव को स्वीकार करें।

दोस्तों देखिए हमें समय के साथ चलना बहुत ही ज्यादा जरूरी है , कुछ लोग ऐसे होते हैं जो कि समय के साथ अपने आप को नहीं बदलते हैं अगर वह अपने बदलाव नहीं करते हैं तो वह पिछड़ जाते हैं।

प्रेमी को आकर्षित कैसे करें

मान लीजिए आप कई सालों से एक ही प्रकार के स्टाइल रख रहे हैं। यह तो कपड़े की स्टाइल हो सकती है या फिर अपनी हेयर स्टाइल तो आप लोगों को ज्यादा प्रभावित नहीं कर सकते क्योंकि लोग यही समझते हैं की यह लड़का तो कभी बदलने वाला नहीं है पर फिर अगर आप समय के साथ एक अच्छी हेयर स्टाइल और एक अपने कपड़े का अच्छा कॉन्बिनेशन पहनते हैं तो यह सभी को चौंका देने वाला होता है।

तो दोस्त आपको समय के साथ चलना होगा , बिहेवियर में भी बदलाव लाना है तभी आप लोगों को आकर्षित कर पाएंगे।

लड़कियों को आकर्षित कैसे करें ।

दोस्त आज के समय में लड़कियों को पटाना आसान भी हो गया है और कठिन भी। आसान उन लोगों के लिए है जो कि आज के समय के हिसाब से अपने आपको रखते हैं , और कठिन उन लोगों के लिए है जो कि आज भी पुराने तरीके अपना रहे हैं।

किसी लड़की को अपने प्यार में दीवाना कैसे बनाएं

जैसा कि ऊपर मैंने एक पॉइंट बताया कि आपको समय के साथ साथ अप टू डेट रहना है।

आज की लड़कियां भी उन्हीं लोगों की तरफ आकर्षित होती हैं जो कि उनसे अपने दिल की सारी बातें शेयर करें और वह दिखने में भी ठीक-ठाक हो उसका रहन-सहन भी अच्छा हो। कुछ लड़कियां बॉडी सोडी वाले लड़के पर मरती है तो कुछ लड़कियां पैसे वाले लड़के पर । लड़कियों को आकर्षित कैसे करें ।

तो दोस्तो आज के इस समय में Love करने और प्यार जताने का तरीका बदल चुका है। अगर आपको लड़की पटाना है तो सबसे पहले आपको मार्केट में उतरना पड़ेगा और पता करना पड़ेगा कि लड़कियों को किस टाइप के लड़के पसंद है अगर आप उस टाइप के लड़के बन जाते हैं तो लड़की आपकी 😍।

आशा है दोस्त आपको यह जानकारी पसंद आई है कमेंट करके बताएं आपको जानकारी कैसी लगी साथ ही साथ यह भी कमेंट करें कि आपको अगला टॉपिक इस विषय पर चाहिए धन्यवाद ❣️ प्रेम मंत्र 💕

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *