SMH ka matalab kya hota he

SMH ka matalab kya hota he , SMH meaning in hindi

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका आज के इस आर्टिकल में इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि SMH का मतलब क्या होता है । शायद आपको भी किसी ना किसी ने यह मैसेज सेंड किया होगा और आप कंफ्यूज है कि आखिर SMH ka matalab kya hota he , SMH meaning in hindi क्या होता है तो आज के इस आर्टिकल में हम यही जानेंगे कि SMH का पूरा मतलब क्या होता है वह भी हिंदी में।

SMH meaning in hindi

दोस्तों अगर SMH meaning जाने तो सबसे पहले हम इसे अंग्रेजी में ही जानते हैं इसका अंग्रेजी फुल फॉर्म क्या है – SMH – Shaking My Head .

दोस्तों आप इसे जानेंगे कि इसे हिंदी में क्या कहते हैं तो दोस्तों इसे हिंदी में कहते हैं सिर हिलाना। दोस्तों हम सिर कब‌ हिलाते जब हम किसी से नाराज हो या हम किसी की बात से सहमत ना हो तो हम इस स्थिति में सिर हिलाते हैं तो अगर आप किसी के साथ चैटिंग कर रहे हैं तो आप उसे यह मैसेज सेंड कर सकते हैं यह दर्शाने के लिए कि वह आपकी बात से सहमत नहीं।

पढ़े – लड़की से कैसे बात करें जिससे कि वह पट जाए ।

SMH meaning in hindi

सिर हिलाना , किसी की बात से असहमत होना या फिर अस्वीकृति के लिए अपने सिर को हिला कर व्यक्त करना।

SMH meaning in Instagram

दोस्तों वहीं हम बात करें इंस्टाग्राम में तो इंस्टाग्राम में भी इसका वही मतलब होता है जो मतलब होता है , हो सकता है कि आप आपकी गर्लफ्रेंड के साथ इंस्टाग्राम पर बात कर रहे हैं और उसने आपको यह मैसेज सेंड किया है तो इस स्थिति में भी आपको यही मतलब मिलेगा ।

इंस्टाग्राम पर भी अगर आपको SMH कोई भेज रहा है तो वह आपके बात से सहमत नहीं है और उसे आपकी बात से कुछ आपत्ति है।

SMH ka matalab kya hota he

तो दोस्तों जैसा कि आपने जाना है कि SMH ka matalab होता है कि असंतुष्ट or स्वीकृति को दर्शाने के लिए प्रयोग किया जाता है यह व्यक्ति की हैरानी या फिर निराशा को व्यक्त करने के लिए प्रयोग किया जाता है । तो अगर जब भी कोई व्यक्ति आपको यह मैसेज सेंड करें तो आप समझ जाइए कि बाप से नाराजगी व्यक्त करता है या फिर अगर आपको किसी दूसरे की बात से नाराजगी हो तो आप इस प्रकार का मैसेज उसे भेज सकते हैं।

आशा है दोस्तों आपको यह जानकारी पसंद आई होगी इसी प्रकार के और भी आर्टिकल हमारे ब्लॉग पर लिखे जाते हैं आप उन्हें भी पढ़ सकते हैं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *