Ladki ke sath kab kre

जानिए आखिर लड़की को कब करें , जिससे वह प्रेग्नेंट ना हो

दोस्तों पिछले भी बहुत सारे आर्टिकल आए थे हमने जिनमें हमने सेक्स एजुकेशन के ऊपर बात की थी और आज सेक्स एजुकेशन से जुड़ा एक सवाल है और सवाल यह है कि लड़की को कब करना चाहिए जिससे लड़की प्रेग्नेंट ना हो / Kya kre jisse ladki pregnant na ho

इस प्रकार के सवाल अक्सर हमारे जहन में आते हैं और हम कंफ्यूज रहते हैं कि आखिर हमें किस टाइम शारीरिक संबंध बनाने चाहिए जिससे की लड़की गर्भधारण न कर पाए। तो चलिए एक-एक करके जानते हैं कि कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं जिससे की लड़की प्रेग्नेंट ना हो / Kya kre jisse ladki pregnant na ho

लड़की कब प्रेग्नेंट होती है

दोस्तों लड़की प्रेग्नेंट ना हो इससे पहले हमें जानना पड़ेगा की लड़की आखिर प्रेग्नेंट कैसे होती है , दोस्तों जब भी हम किसी लड़की के साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं और उसे दौरान हम किसी भी प्रकार की सुरक्षा का ध्यान नहीं रखते जैसे कंडम नहीं पहना या फिर गर्भनिरोधक गोलियां उन्हें नहीं देते हैं तो इस कंडीशन में वह प्रेग्नेंट हो सकती है।

तो दोस्तों अगर यह ऊपर दिए सावधानियां नहीं रखते हैं तो इससे लड़की प्रेग्नेंट हो सकती है। और इस कंडीशन में आप कुछ भी नहीं कर सकते अगर आप चाहते हैं की लड़की प्रेग्नेंट ना हो तो आपके ऊपर दी गई हर बातों का ध्यान रखना होगा।

क्या कॉन्डम पहने के बाद भी लड़की प्रेग्नेंट हो सकती है।

दोस्तों कंडोम hi ना एक प्रमुख निरोधक उपाय लेकिन इसके बावजूद भी जरूरी नहीं की आप सुरक्षित सेक्स कर रहे हैं यानी प्रेग्नेंट होने का खतरा नहीं रहता दोस्तों अक्सर सही ढंग से कंडोम पहनने के कारण अक्सर यह खतरा हो सकता है कि फिर भी लड़की प्रेग्नेंट हो जाए ।

Read – क्या आप भी स्तंभन दोष से परेशान हैं ? जानें पूरा समाधान इस आर्टिकल में

लेकिन यह बहुत ही कम Cases में होता है आजकल Good Quality कंडोम आने लगे हैं जिसका Use कर सकते हैं लेकिन फिर भी अगर आपके मन में संशय है कि फिर भी लड़की प्रेग्नेंट हो सकती है तो आप और भी अलग उपाय कर सकते हैं।

आप गर्भ निरोधक दवाइयां का भी प्रयोग कर सकते हैं लेकिन ध्यान रहे आपको चिकित्सा सलाह लेनी चाहिए।

लड़की को कब करें , जिससे वह प्रेग्नेंट ना हो

तो मित्रों अब सवाल आता है कि आखिर लड़की को किस समय करना चाहिए जिससे की बहुत प्रेग्नेंट ना हो , दोस्तों जैसे कि मैं आपके ऊपर संक्षिप्त में समझाया कि अगर आप ऊपर दिए गए सारे उपाय को करते हैं तो लड़की प्रेग्नेंट नहीं हो सकती । Kya kre jisse ladki pregnant na ho

इसका कोई समय नहीं है ,‌‌ कि किस समय आप करें आप चाहे दिन में कर सकते हैं , रात में कर सकते हैं अगर आप सुरक्षा का ध्यान नहीं रखते हैं तो लड़की प्रेग्नेंट हो सकती है।

बहुत लोग कहना है कि जब लड़की का मासिक धर्म चल रहा हो तब करते हैं तो प्रेग्नेंट नहीं होती है तो दोस्तों ऐसा कुछ भी नहीं है अगर योनि में वीर्य जा रहा है तो वह प्रेग्नेंट हो सकती है इसलिए ऐसा कोई भी खतरा मोल नहीं लेना चाहिए

आप इसकी जगह सुरक्षित कंडोम का Use करें और गर्भनिरोधक गोली का प्रयोग करें जिससे की लड़की प्रेग्नेंट नहीं होगी।

मासिक धर्म के समय संबंध बनाने चाहिए या नहीं

दोस्तों यह सवाल का जवाब केवल इसी बात से दिया जा सकता है क्योंकि यह एक व्यक्तिगत चयन है यहां पर अगर आप बात करते हैं कि आपको यह अच्छा लगता है तो यह जरूरी नहीं कि आपका पार्टनर को भी है पसंद है।

अगर आप दोनों यह क्रिया करने में सक्षम है और दोनों स्वस्थ संबंध बना सकते हैं तो आप यह कर भी सकते हैं इसका कोई वैज्ञानिक तथ्य नहीं है क्या आपको करना चाहिए या नहीं यह आपकी अवस्था के ऊपर भी निर्भर करता है कि आपकी क्या व्यवस्था है।

मेरी सलाह यही है कि आप अपने पार्टनर से पहले विचार विमर्श कर ले उसी के बाद में यह कार्य करें क्योंकि मासिक धर्म के दौरान शारीरिक संबंध बनाना कभी-कभी गलत भी हो सकता है।

तो मित्रों हमने जाना कि आखिर , लड़की को किस समय करें जिससे वह प्रेग्नेंट ना हो / Kya kre jisse ladki pregnant na ho और इससे जुड़े और भी छोटे-मोटे सवालों के जवाब हमने इस आर्टिकल में दिए हैं अगर आपको इसी प्रकार के और भी आर्टिकल पसंद आते हैं तो आप हमारे नीचे दिए गए ट्रेडिंग आर्टिकल को पढ़ सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *