LOL ka matalab kya hota he | LOL का मतलब क्या होता है

Advertisement

नमस्कार दोस्तों 😊 आज फिर लेकर आया हूं एक ऐसे shortcut massage word के ऊपर जानकारी , जिसे जानकर आप खुद भी बोलेंगे यार वास्तव में यह Shortcut तो बहुत ही कमाल का है हम भी इसे अपनी cheating 😍 में use करेंगे।

Advertisement

दोस्तों जब भी हम किसी से whatsapp या फिर insta पर cheating करते हैं तो वहां पर सामने वाला है , सामने वाली , अगर बहुत अलग-अलग प्रकार के शब्दों का शार्ट मीनिंग आपको लिखकर सेंड कर रही है और आप नहीं जान पा रहे हैं कि उसका मीनिंग क्या होता है तो इस blog पर आपको यह सारी मीनिंग मिल जाएंगी । किस का मतलब क्या होता है , तो आज हम एक ऐसे शब्द पर चर्चा कर रहे हैं जो कि सबसे ज्यादा यूज किया जाता है और वह शब्द है LOL हम जानेंगे कि LOL का मतलब क्या होता है और Lol को हिंदी में क्या कहते हैं।

LOL का मतलब क्या होता है |

दोस्तों LOL Hindi meaning पता करने से पहले हम जान लेते हैं कि आखिर LoL का फुल फॉर्म क्या होता है LOL Full form से हम इसके पीछे की इंग्लिश मतलब समझ पाएंगे और फिर इस मदद से हम इसके पीछे की हिंदी आराम से निकाल सकते हैं।


LOL Full form

दोस्तों LOL का फुल फॉर्म होता है ,

L = Laugh

O = Out

L = Loud

LOL= Laugh Out Loud

L = Laugh 
O = Out 
L = Loud 

LOL= Laugh Out Loud 

तो दोस्तों जैसा कि आपने ऊपर देखा है कि लोल का फुल फॉर्म होता है “Laugh Out Loud” अब हम बात करते हैं ,

LOL का हिंदी मतलब क्या होता है

लोल का हिंदी मतलब देखा जाए तो इसका मतलब होता है जोर से हंसना , हंस हंस कर लोटपोट हो जाना 🤣 , ठहाका देखकर हंसना‌LOL ka hindi matlab

कभी-कभी ऐसा होता है कि हमें एकदम से जोर से हंसी आ जाती है कुछ ऐसा सीन बन जाता है कि वहां पर हम बहुत जोर से हंस देते हैं हो सकता है कि हमने कोई सा ऐसा वीडियो देखा जिस पर बहुत ही ज्यादा कॉमेडी है तो हमें एकदम से हंसी आ जाती है तो हम यहां पर LOL का यूज करते हैं दरअसल इसका यूज तक किया जाता है जब आप किसी से चैटिंग कर रहे हैं और उसी चैटिंग में आपको एकदम से हंसी आ जाती है या फिर सामने वाले ने आपको हंसने वाला एक वीडियो सेंड किया है तो आप उसे मैसेज सेंड कर सकते हैं LOL 😂।

Read More 📝👉 – POV ka matalab kya hota hai



हां तो दोस्तों हमें आशा है , यह जानकारी बखूबी पसंद आई होगी और आप जान पाए होंगे कि LOL का मतलब क्या होता है तो क्यों ना आप भी कमेंट के जरिए LOL 😂 massage kr de कर दे ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *