जानिए क्या होगा जब आप अपने पैर पर काला धागा बांधते हैं , काला धागा बांधने से क्या होता है

नमस्कार पाठकों 🙏 , आज का इस आर्टिकल📝 में हम जानेंगे कि पैर में काला धागा बांधने के पीछे क्या राज है एवं जानेंगे इस कि इस काले को धागे पहनने से क्या होता है , हम बताएंगे काले धागे पहनने से हमें क्या क्या लाभ होता है इस आर्टिकल में हम सब कुछ कवर करने वाले हैं इसलिए इस आर्टिकल में तो इसे ध्यानपूर्वक पढ़ें।

काला धागा बांधने से क्या होता हैं।

दोस्तों क्या आप सोलर कुकर के बारे में जानते हैं , और मुझे जहां तक पता है कि हमने छोटी कक्षाओं में इसके बारे में पढ़ा है। इसमें एक बात ही है बताई जाती थी कि जब सोलर कुकर को बनाया जाता है तो इसके अंदर की जो दीवारें रहती है इनका कलर काला किया जाता है इसका कलर काला इसलिए किया जाता है कि सूर्य 🌞 से आने वाली रोशनी काला कलर ⬛ बहुत ही ज्यादा अवशोषित करता है यानी इस से बहुत ज्यादा ऑब्जर्व करता है आपने देखा होगा कि जब गर्मियों के दिनों में हम ब्लैक कलर का शर्ट पहनते हैं या फिर ब्लैक कलर के कोई भी कपड़े पहनते हैं तो वह बहुत ही ज्यादा गर्म होते हैं क्योंकि वह सूर्य से निकलने वाली ऊर्जा को अवशोषित कर रहे हैं। कुछ इसी प्रकार का सिद्धांत कार्य करता है जब हम अपने पैर में काला धागा पहनते हैं आइए जानते हैं कि काला धागा पहनने के क्या-क्या फायदे हैं

काला धागा पहनने से क्या फायदा होता है ।

दोस्तों काला धागा पहनने के बहुत सारे फायदे हैं हम एक-एक करके इन फायदों के बारे में जानेंगे, सबसे पहले हम बता देते हैं कि काला रंग भगवान शनि जी का प्रतीक है एवं जब हम काला धागा धारण करते हैं तो शनि देव हमारी रक्षा बुरी शक्तियों एवं बुरी नजर लगने से करते हैं ।

दोस्तों आपने देखा हुआ कि अगर कोई व्यक्ति धीरे धीरे प्रतिष्ठित होने लगता है , तो उनके आसपास के लोग उनसे ईर्ष्या करने लगते हैं उन्हें जलन होने लगती है कि यह कैसे लगातार प्रोग्रेस करता जा रहा है । तो ऐसे लोग उस व्यक्ति को नीचे गिराने के उपाय खोजने लगते हैं एवं कुछ इस प्रकार के कार्य करते हैं कि वह ऊंचाइयों तक ना पहुंचे हमारे कामों में बाधा उत्पन्न करने लगते हैं तो जब इस प्रकार के कार्य हमारे साथ होने लगते हैं तो हमें इस स्थिति में काला धागा धारण करना चाहिए।


इसे भी पढ़ें 👇

सुबह उठते ही है कार्य ना करें नहीं तो आपका जीवन बर्बाद हो जाएगा


काला धागा हमें बुरी शक्तियों से बचाता है

हम जब हमारे पैर में काले कलर का धागा पहनते हैं तो यह भी बाहरी बुरी शक्तियों को अवशोषित कर लेता है , इसका एक फायदा यह है कि यह बाहर से आने वाली बुरी शक्तियां हमारे तक आने नहीं देता एवं जो हमारे में आंतरिक शक्तियां हैं इन्हें भी बाहर निकलने नहीं देता इसलिए सभी ज्योतिषी लड़के एवं लड़कियों को काला धागा धारण करने की सलाह देते हैं यहां तक कि छोटे बच्चे को पैर में धागा पहनाने का कहते हैं।

काला धागा पहनने से हमें बुरी नजर नहीं लगती।

दोस्तों आपने देखा होगा कि छोटे बच्चे को हम काला टीका और पैर में काला धागा पहनाते हैं , इसके पीछे यही कारण है कि काला धागा भगवान शनि का प्रतीक होता है और भगवान शनि बुरी नजर से हमारी रक्षा करते हैं । तथा जैसा कि मैंने ऊपर भी बताया कि जो बुरी शक्तियां होती है उनसे भी हमारी रक्षा करता है और जो हमारी आंतरिक शक्तियां है उन्हे संचित करके प्रबल बनाता है।

काले धागे के साथ कोड़ियां पहनने से बुद्धि प्रबल होती है।

दोस्तों जब काले धागे में आप कोड़ियां पहनाकर अपने पैर में धारण करते हैं तो इससे आपका बुध प्रबल होता है कहा जाता है कि इसे हमें अधिकतर पैर में ही धारण करना चाहिए । और इससे हमारा बुध प्रबल होता है , बुध प्रबल है तो हमारी बुद्धि स्थिर रहती है पैर में धारण करने से बुद्धि कभी भी हमारे सिर पर नहीं चढ़ती और हम विवेक के साथ निर्णय लेते हैं । जल्दबाजी में निर्णय नहीं लेते

अगर आप विद्यार्थी हैं और आप बहुत ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं। अपना ध्यान केंद्रित नहीं कर पा रहे हैं तो आपको काले धागे के साथ कोड़ियां पहनना चाहिए। जिससे कि आपका दिमाग एक जगह स्थाई होगा और आप अपना पूरा ध्यान अपने लक्ष्य की ओर केंद्रित कर पाएंगे।

काला धागा किस पैर में पहनना चाहिए।

दोस्तों काले धागे को लड़कियों को हमेशा बाएं पैर में पहनना चाहिए एवं लड़कों को दाएं पैर में पहनना चाहिए।

बहुत अच्छा होगा अगर आप सबसे पहले काला धागा भगवान भैरव या फिर मां काली के चरणों में अर्पित करें तथा उसके बाद में आप अपने चरणों में विधिपूर्वक पहने। इससे आप के कुल देवता एवं कुल देवी का आशीर्वाद भी बनेगा साथ ही साथ आपके आसपास की बुरी शक्तियां भी आपसे दूर रहेगी।

हां तो दोस्तों आज के आर्टिकल में बस इतना ही , कमेंट करके बताएं कि आपको यह है आर्टिकल कैसा लगा एवं यह भी कमेंट करें कि आप अगला आर्टिकल किस विषय पर चाहते हैं बने रहिए हमारे साथ धन्यवाद 😊 प्रेम मंत्र ❣️।



1 thought on “जानिए क्या होगा जब आप अपने पैर पर काला धागा बांधते हैं , काला धागा बांधने से क्या होता है”

Leave a Comment