8 साइकोलॉजी फैक्ट- लड़कीयों के इन इशारों को इग्नोर ना करें, नहीं तो पछताओगे

Advertisement
Advertisement

नमस्कार दोस्तों ☺️ स्वागत है आपका आज के इस आर्टिकल में ।

दोस्तों इस आर्टिकल ✍🏻 में हम जानेंगे ऐसे साइकोलॉजी फैक्ट जिन्हें जानकर अब पता लगा सकते हैं कि ,कैसे पता करे लड़की हमसे प्यार करती है , आपको कौन लाइक करता है और कौन लाइक नहीं करता। हो सकता है कि आप किसी लड़की को लाइक करते हैं और आप जानना चाहते हैं क्या वह लड़की भी आपको लाइक करती है या नहीं तो इन लव साइकोलॉजी फैक्ट में से आप खुद अपने अकॉर्डिंग डिसाइड कर सकते हैं कि कौन सा physiology fact आप पर फिट बैठ रहा है इसके अकॉर्डिंग आप यह डिसाइड कर सकते हैं कि क्या सच में लड़की आपसे प्यार करती है या नहीं।

पढ़े – कैसे पता करे प्यार सच्चा है या सिर्फ टाइमपास

तो किस तरह पता लगा सकते हैं कि लड़की आपको प्यार करती है या नहीं तो आज के आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े तो की साइकोलॉजी फैक्ट बहुत ही इंपॉर्टेंट है। कैसे पता करे लड़की हमसे प्यार करती है

कैसे पता करे की लड़की हमसे प्यार करती है

दोस्तों जब भी हम किसी इंसान को पसंद करते हैं तो तब हमारे बीच में एक सबकॉन्शियस क्लोज़नेस में आ जाती है । दोस्तों अगर आप सबकॉन्शियस माइंड के बारे में नहीं जानते हैं तो सबकॉन्शियस माइंड वह होता है जो हमें बिना सोचे समझे , आवश्यक कार्य को समाप्त करता है , हमारा दिमाग दो तरीके से काम करता है ।

1. कॉन्शियस

2 .सबकॉन्शियस

कॉन्शियसली वर्किंग

जो हम उसे एक्शन कराते हैं जैसे हमें पानी पीना है तो हम चलकर जाएंगे पानी पी लेंगे पर सबकॉन्शियस माइंड के कुछ ऐसे एक्शन होते हैं जो हम नहीं करते फिर भी होते रहते हैं जैसे दिल का धड़कना सांसों का चलना एवं किसी के प्रति फीलिंग का जगना यह सबकॉन्शियस माइंड के अंतर्गत आता है हम ना चाहते हुए भी किसी से प्यार कर बैठते हैं क्योंकि यहां पर सबकॉन्शियस माइंड काम करता है। लड़की क्या इशारा करती है

अगर आप इनडायरेक्टली किसी भी इंसान को पसंद करते हो तब यह सबकॉन्शियस माइंड आपके थॉट्स फॉर फीलिंग के अकॉर्डिंग ली अपने आप ही कुछ ऐसे एक्शन लेना शुरू कर देता है जिसे कहते सबकॉन्शियस क्लोज़नेस मेंनली सबकॉन्शसनेस दो पार्ट में डिवाइड होती है फिजिकल एंड मेंटल

अगर कोई आपको पसंद करता है तो वह 2 तरीके से आपसे संपर्क में रहेगा

  • फिजिकली शारीरिक रूप से
  • मेंटली मानसिक रूप से

पहले हम बात कर रहे हैं शारीरिक रूप से अगर कोई लड़की हमारे से बातें करती है या फिर हमारे संपर्क में रहती है तो उसके कौन-कौन से ऐसे इशारे या फिर हम कह सकते हैं कि सिग्नल रहते हैं जिसे हमे इग्नोर नहीं करना चाहिए। लड़की कैसे इशारा करती है

सरेंडर होकर बातें करना , विनम्रता से बातें करना

तो आप अगर मैं बात करूं फिजिकल क्लोज़नेस की तो जो इंसान आपको लाइक करता है या मन ही मन आपसे प्यार करता है वह हमेशा आपके साथ थोड़ा लीन होकर थोड़ा झुक कर पूरी तरह से सरेंडर हो कर आप से बातें करेगा जिससे कि वह सबकॉन्शियसली यह दिखाना चाहता है कि उसे कहीं कोई जल्दी नहीं है वह बस पूरी तरह से सरेंडर हो गए आपके साथ बातें करने में और आपके साथ टाइम स्पेंड करने में इंटरेस्टेड है। कैसे पता करे लड़की हमसे प्यार करती है

जब भी हम किसी इंसान को पसंद करते हैं तब हम बिना कोई हड़बड़ी किए बड़े ही आराम से थोड़ी रिस्पेक्ट दिखाते हुए अपनी बॉडी को थोड़ी झुका कर बातें करने लगते हैं ताकि सामने वाले इंसान को अनकंफरटेबल फील ना हो।

और यह चीज हम कभी भी अपने कॉन्शियस माइंड से कंट्रोल नहीं करते। यह एक सबकॉन्शियस एक्शन होता है तो ऑटोमेटिक होता है इसलिए जब भी आप किसी से मिलो तो यह जरूर नोटिस करना कि जो इंसान आपको सच में पसंद करता है या मन ही मन आपको लाइक करता है वह सबकॉन्शियसली आपके साथ आपके जैसा ही फील करता है और हमेशा आपके साथ आपके पक्ष में बातें करेगा।

आपके शोल्डर को टच करना

अगली चीज आपको यह देखने को मिलेगी कि जब भी आप एक दूसरे से बातें कर रहे होगे तब सामने वाला इंसान अगर आपको सच में पसंद करता है यह लाइक करता है उसके अंदर जबरजस्त डोपामिन केमिकल रिलीज होगा जो सामने वाले इंसान को और आपको भी दुनिया की सबसे हैप्पी वाली फीलिंग देगा जिससे वह इंसान आपसे बहुत ही प्यारी स्माइल के साथ हंस कर बातें करेगा और मोस्ट इंपोर्टेंट आपके साथ आई कांटेक्ट भी अच्छे से करेगा।

बातों बातों में वह आपके शोल्डर हो हाथों में touch भी करेगा जो इंडिकेट करता है इंसान आपके साथ बहुत ही कंफर्टेबल फील कर रहा है। और वह आपके साथ बहुत इंजॉय भी कर रहा है।

पैरों की पोजीशन आपकी तरफ रखना

और एक चीज आपको यह देखने को मिलेगी कि अगर आप खड़े होकर बात कर रहे हो तो उनके पैरों की पोजीशन की पोजीशन आपकी तरफ होगी जो यह क्लियर इंडिकेट करता है कि सामने वाले इंसान को आपके साथ बातें करने में और आपके साथ टाइम स्पेंड करने में बहुत ज्यादा इंटरेस्ट है।

साइकोलॉजी हमें यह बताती है कि अक्सर हमारे पैरों की डायरेक्शन उसी की तरह होती है जिसे हम पसंद करते हैं क्योंकि यह कौन डिसाइड करता है हमारा सबकॉन्शियस माइंड । कैसे पता करे लड़की हमसे प्यार करती है

kaise pta kre ladki hme like karti he

सबकॉन्शियस माइंड ही डिसाइड करता है क्योंकि यह हमारे माइंड और फीलिंग के अकॉर्डिंग नहीं चलता बल्कि यह तो हमारे दिए गए निर्देशों के अनुसार चलता है जिसे हम बार-बार याद करते हैं और उसी के बारे में सोचते रहते हैं तो यह एक्शन भी वैसे ही लेने लगता है।

हाथों को टच करना

आप जब भी अपनी क्रश से बातें करो तब यह चीज नोटिस करना आपको खुद को कुछ सच्चाई पता चल जाएगी आप अगर कोई लड़की आपको मन ही मन चाहती है क्या आपको लाइक कर दिए तो आप को उसके साथ बातें करते समय उनके हाथों को जरूर नोटिस करना चाहिए जिससे कहती है कि हम जिसे लाइक करते हैं या जिनके साथ हम बहुत ज्यादा कंफर्टेबल फील करते हैं उनके साथ बातें करते समय हमारे हाथ कुछ इस तरह होते हैं , कि वह डायरेक्ट आपको ही यह बातें कह रही हैं। उसका बॉडी पोस्चर आपकी साइड ही रहेगा।

लड़की अगर आपको पसंद करती है तो सबसे पहले वही आपसे बातें करना शुरू करेगी।

लड़की अगर आपको मन ही मन पसंद करती है तो वह आपसे बातें करना पहले शुरू करेगी। दोस्तों अब अगर आगे बात करें तो आप यह नोटिस करेंगे अगर लड़की आपको पसंद करती है तो वह आपसे बातें करना पहले शुरू करेगी । इसे आप इंस्टाग्राम पर भी देख सकते हैं क्योंकि हो सकता है कि वह आपको वहां पर पसंद करें और उसका ही पहला मैसेज आए।

मान लो कि कोई लड़की आपको पसंद करती है तो हमेशा आपके साथ बातें करने में एक्साइटेड हो और खुद ही पहले बातें करना स्टार्ट करेगी अब सच्चाई बताओ तो आपको अपनी औकात तो पता ही है कि आपको बाकी कोई इतनी ज्यादा वेल्यू देता ही नहीं है दोस्त भी बोलते रहते हैं कि बेटा अब तुझसे ना हो पाएगा कोई दोस्त आपको सामने से मैसेज नहीं करते हो हेलो हाय नहीं बोलता ।

Ladki kaise ishare karti he

लेकिन जो यह लड़की है वह हमेशा आपके साथ बातें करने के लिए एक्साइटेड रहते हैं हमेशा आपसे हेलो हाय करती है हमेशा आपके साथ टाइम स्पेंड कर दी है यहां तक कि कुछ भी बातें करने के लिए आप ही हो तो कुछ ना कुछ टॉपिक पर अपने आप ही बातें करना स्टार्ट कर देती। कैसे पता करे लड़की हमसे प्यार करती है

और इतनी एक्साइटेड से बात करती है मानो कि आप कोई सेलिब्रिटी हो तो दोस्तों यह सब सुनकर आप हवा में मत आ जाना क्योंकि यह सब उस लड़की का आपके लिए प्यार है जिसकी वजह से वह आपको मेंटल और इमोशनल लेवल पर इतने क्लोज़नेस दिखा रही है ।

हमेशा आपसे मिलने के लिए बेचैन रहना।

दोस्तों अब आपको अगली बात यह देखने को मिलेगी । जिस प्रकार आप अपने प्यार से दूर रहते हैं तो उस आपको याद आती है ठीक उसी प्रकार जब लड़की भी आपसे प्यार करती है तो उसे भी आपकी याद आती है।

अगर ऐसा हो रहा है तो सामने वाली लड़की आपसे प्यार करती है।दोस्तों आप जब भी उससे बातें करते हो उनके साथ टाइम स्पेंड करते हो तब उसे आपसे दूर जाने का मन ही नहीं करेगा और अगर बीच में आपने उसे यह बोल दिया कि चलो बस हो गया मुझे घर जाना पड़ेगा कॉल कट करना पड़ेगा तो उनका मुंह तुरंत ही उतर जाता है और वह हमेशा आपसे बोलती है कि प्लीज थोड़ी देर और रुक जाओ ना तुम्हें कौन सा chandrayaan-2 लॉन्च करना है थोड़ी देर बाद चले जाना।

आपके साथ अधिक से अधिक टाइम स्पेंड करने के तरीके ढूंढना ।

जब भी कोई लेटेस्ट मूवी रिलीज हो रही होती है ना तब वह हमेशा आपसे मूवी के लिए पूछेगी , वही एक तरफ हम देखते हैं कि हमारे दोस्त मूवी के प्लान बनाकर उसे कैंसिल कर देते हैं वहीं दूसरी ओर यह लड़की खुद-ब-खुद प्लान बना रही हो और हमें फोर्स कर रही है चलने के लिए। अगर ऐसी चीज आपके साथ बार-बार हो रही है तो समझ जाइए लड़की आपसे बहुत बहुत प्यार करती है। लड़की कैसे इशारे करती है।

आपकी पसंद नापसंद का पता लगाना

उसे आपके बारे में सारी जानकारी पता है आपको क्या पसंद है क्या नहीं से लेकर आपके घर परिवार तक। दोस्तों जितनी बातें आपको अपने बारे में नहीं पता उससे ज्यादा उसे आपके बारे में पता होता है और आप जो भी बोलते हो वह हमेशा कॉन्शियसली या सबकॉन्शियसली याद रखती है और इसी वजह से आपके लाइफ के सारे इंपॉर्टेंट डेट्स जैसे कि आपका बर्थडे , आपकी मां का बर्थडे जैसी हर एक डेट्स याद होती है

। यहां तक कि आपको कौन सी टीवी शो पसंद है , कौन सी मूवी पसंद है वह भी उन्हें पता रहता है यहां तक कि आपको कहां घूमने जाना पसंद है यह सारी चीजें उसके mind में स्टोर होती है क्योंकि यह चुकी है कि हम लाइक करते हैं प्यार करते हैं उसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना और उसकी बातें याद रखना पसंद करते हैं और यह चीज कॉन्शियस माइंड नहीं करता यह एक्शन ऑटोमेटिक सबकॉन्शियस माइंड द्वारा होता है। कैसे पता करे लड़की हमसे प्यार करती है

दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि आपको यह पता चल गया होगा कि सामने वाला इंसान आपको लाइक करता है या नहीं इन 6 साइकोलॉजिकल साइंस में से आपने अपने डेली लाइफ में कितने साइंस का प्रैक्टिकल एक्सपीरियंस किया है वह मुझे कमेंट करके जरूर बताना दोस्तों आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा फिर मिलते किसी को आर्टिकल मे तब तक के लिए अपना ख्याल रखिए. ❤️

हमारे और आर्टिकल भी पढ़ें 👇

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *