किस पोजीशन में सेक्स करना चाहिए,‌‌ सेक्स करने के कितने देर तक लेटे रहना चाहिए ,

Advertisement
Advertisement

नमस्कार मित्रों आज फिर स्वागत है ☺️ आपका एक नए फ्रेश आर्टिकल में इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि सेक्स करने के कितने देर तक लेटे रहना चाहिए , और किस पोजीशन में सेक्स करना चाहिए ताकि हम प्रेग्नेंट हो सके🤩 बहुत से लोगों का यह सवाल था इसलिए आज इस आर्टिकल में हम इसके ऊपर पूरी चर्चा करेंगे और आपको बताएंगे कि प्रेग्नेंट होने के लिए सेक्स के बाद कितनी देर तक लेटे रहना सही रहता है। Kis position me sex krna chahiye

जब हम कंसीव करने की कोशिश करते हैं और कंसीव होने में दिक्कतें आती है टाइम लगता है तो हमें हमारे रिश्तेदार , दोस्त हमें सलाह देते है कि हमें कंसीव करने के लिए क्या करना चाहिए , कितना समय लेना चाहिए किस पोजीशन में सेक्स हमें करना चाहिए ताकि कंसीव किया जा सके यह सारी जानकारी हमें वैसे तो दोस्त भी बताते हैं पर हम आज के इस आर्टिकल में यह जानेंगे।

सबसे पहले हम जानेंगे कि

कंसीव करने का पीरियड कौन सा होता है।

जब ओवुलेशन हो जाता है उसके बाद 12 से 24 घंटे तक हमारा अंडा जिंदा रहता है और उस टाइम में फर्टिलाइजेशन हो गया तो उसका भ्रूण बन सकता है।

लेकिन जब हमारा इंटरकोर्स हो जाता है तो वीर्य सबसे पहले वजाइना में डिपॉजिट होते हैं। उसके बाद में गर्भाशय के मुख से ऊपर चढ़ते हैं और न्यूट्रस में और ट्यूब में बसे रहते हैं। यह स्पर्म फीमेल के गर्भाशय में 48 से 72 घंटे तक जीवित रहते हैं यानी कि उनका फर्टिलाइजेशन पोटेंशियल 2 से 3 दिन तक अच्छा रहता है तो अब ओवुलेशन के पहले 3 दिन और ओवुलेशन के बाद एक दिन यह 4 दिन जो रहते हैं वह प्रेग्नेंट होने में बहुत महत्वपूर्ण होते हैं।

अगर आप प्रेगनेंसी का प्लान बना रहे हैं तो इन दिनों में आप यह क्रिया कर सकते हैं इसमें चांसेस बहुत ज्यादा होते हैं प्रेग्नेंट होने के।

तो आइए हम जानेंगे फर्टाइल विंडो में सेक्स करते समय हमें क्या ध्यान में रखना चाहिए ।

किस पोजीशन में सेक्स करें कि प्रेग्नेंट होने के चांस ज्यादा हो।

हमें जो सलाह दी गई है कि पर्टिकुलर पोजीशन में हमें सेक्स करना चाहिए । Kis position me sex krna chahiye

कुछ ऐसे पोजीशन है जिसकी वजह से हम बहुत जल्दी कंसीव कर सकते हैं लेकिन यह सरासर गलत फहमी है आपको कोई भी पोजीशन जिस पोजीशन में भी आप कंफर्टेबल हो आपको अच्छा लगे आपका पेनिट्रेशन जिस पोजीशन में सबसे डीप रहता है उस पोजीशन को आप ट्राई करना चाहिए और यह आपके पार्टनर से भी आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि वह किस पोजीशन में करने में कंफर्टेबल फील करते हैं।

इस प्रकार की सेक्स पोजीशन आप दोनों को ही ढूंढना है कि आप दोनों किस में कंफर्टेबल है और जिस पोजीशन में आपको ज्यादा डीपनेस लगे उसे चूस करें।

Kis position me sex krna chahiye

अंधविश्वास ना करें दोस्त और आपके रिश्तेदार आपको अलग-अलग पोजीशन के बारे में बताइए परंतु ऐसा कुछ नहीं होता है यह आपके अनुसार सुनिश्चित किया जाना जरूरी है हो सकता है कि ऐसी पोजीशन हो जिसमें आपको ठीक नहीं लग रहा है आप उसमें संतुलित नहीं है 😕 तो उस पोजीशन में आपको नहीं करना चाहिए।

Read -. शीघ्रपतन से कैसे छुटकारा पाएं

प्रेग्नेंट होने के लिए सेक्स के बाद कितनी देर तक लेटे रहना चाहिए।

तो मित्रो सेक्स करने के बाद आपको 10 से 15 मिनट तक लेटे रहना है क्योंकि जब आप अपने सीमन को फीमेल के योनि में प्रवेश करते हैं तो इसे गर्भाशय तक जाने के लिए एक निश्चित दूरी तय करनी पड़ती है यह दूरी 13 से 15 सेंटीमीटर ही रहती है वैसे तो यह प्रोसेस 3 से 4 मिनट में हो जाते हैं परंतु हम अपनी सेटिस्फेक्शन के लिए 10 से 15 मिनट तक लेटे रह सकते हैं ताकि अच्छी तरीके से वीर्य अंडा से मेल हो जाए और इससे भ्रूण का निर्माण हो।

लेकिन आपको एक बात याद रखनी है जब आप कंसीव करना चाहते हैं तो सेक्स के बाद तुरंत उठकर टॉयलेट में जाकर अपने वजाइना को धोना नहीं है। कुछ साबुन या फिर ऐसे सफाई करने वाले पदार्थ नहीं लगाने हैं।

अगर आप सच में गर्भवती होना चाहते हैं तो यह आपको नहीं करना है तुरंत सेक्स के तुरंत बाद उठकर अपनी योनि को ना धोये कुछ 20 से 25 मिनट बाद आपको यह कार्य करना है।

तो मित्रों आज के इस आर्टिकल में हमने जाना कि गर्भवती होने के लिए हमें कितनी देर तक सेक्स के बाद लेटे रहना चाहिए। एवं साथ साथ जाना है कि हमें कौन सी पोजीशन में सेक्स करना चाहिए ताकि गर्भवती हो सके।

हमें आशा है आपको यह जानकारी पसंद है क्योंकि सेक्स एजुकेशन के ऊपर और भी आगे कर लिखे गए हैं तो वह भी पढ़ें धन्यवाद।


1 thought on “किस पोजीशन में सेक्स करना चाहिए,‌‌ सेक्स करने के कितने देर तक लेटे रहना चाहिए ,”

Leave a Comment