MC ka matalab kya hota hai hindi , MC का मतलब क्या होता है

Advertisement

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका आज के हिसाब से करना दोस्तों आज के आर्टिकल में हम जानेंगे mc का मतलब क्या होता है। MC ka hindi matlab

Advertisement

दोस्तों आपने mc का प्रयोग बहुत जगह देखा होगा अधिकतर एमसी का प्रयोग आपस दोस्तों में बात करते समय या फिर एडवर्टाइजमेंट में किया जाता है वैसे तो इसके कई सारे मतलब होते हैं पर इसके जो वास्तविक मतलब है उसे हम दो प्रकार से परिभाषित करते हैं वह प्रकार कौन-कौन से हैं यह हम जान रहे हैं।

पढ़ें 👉 किस पोजीशन में सेक्स करना चाहिए कि ज्यादा मजा आए

MC ka matalab kya hota hai hindi

दोस्तों mc का फुल फॉर्म होता है Menstrual cycle और इसका दूसरा फुलफॉर्म होता है Master of ceremonies .

Menstrual cycle meaning in Hindi

Menstrual cycle का हिंदी मतलब होता है मासिक धर्म । महिलाओं एवं लड़कियों में यह मासिक धर्म होता है हर 1 महीने के बाद में उन्हें पीरियड आते हैं। इसे इंग्लिश में हम Menstrual cycle कहते हैं।

MC का मतलब क्या होता है

दोस्तों जैसा कि हमने ऊपर देखा कि एमसी का मतलब यह होता है। उसका प्रयोग आप ऐसी जगह करें जहां पर आप आपस में ही बातें कर रहे हैं किसी भी सार्वजनिक स्थान पर इस प्रकार के शॉर्टकट का प्रयोग ना करें क्योंकि इसका मतलब कुछ भी हो सकता है कहीं कहीं इसका मतलब गाली देना भी होता है।

MC ka Full Form kya hota hai

दोस्तों वैसे तो एमसी के कई सारे फुलफॉर्म होते हैं पर अधिकतर उपयोग में लाया जाने वाला फुल फॉर्म है। Menstrual cycle , पर कहीं-कहीं पर एमसी का प्रयोग गाली देकर भी किया जाता है इसका प्रयोग चैटिंग में किया जाता है गाली देने के लिए।

तो दोस्तों हमें आशा है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा इसी प्रकार की जानकारी के लिए बने रहे हमारे साथ हमारे और भी आर्टिकल नीचे दिए गए हैं आप उन्हें पढ़ सकते हैं।


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *