जानिए गर्लफ्रेंड को कौन सा गिफ्ट देना चाहिए जिससे कि वह बहुत खुश हो best gift for girlfriend

नमस्कार दोस्त – इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि लड़कीयों को कौन से गिफ्ट पसंद होते हैं। इस आर्टिकल में हम आप को संक्षिप्त में समझाएंगे की गर्लफ्रेंड को कौन सा गिफ्ट देना चाहिए । एवं आप उन्हें गिफ्ट किस प्रकार दे सकते हैं।

आजकल ज्यादातर लड़के लड़कियों के लिए ऑनलाइन गिफ्ट ऑर्डर करते हैं। हम आपको यहां पर जितने भी गिफ्ट हैं यह सभी ऑनलाइन अवेलेबल है , और अगर आपको तुरंत जरूरत है तो आप डायरेक्ट मार्केट से गिफ्ट परचेज करना चाहे तो यह गिफ्ट आपको मार्केट में भी मिल जाएंगे । आज हम नीचे दिए गए सभी टॉपिक को कवर करेंगे।

  • लड़कियों को कौन से गिफ्ट पसंद होते हैं।
  • लड़कियों के लिए कैसे गिफ्ट खरीदें।
  • girlfriend ko kya gift Dena chahiye
  • Best gifts idea for girlfriend
  • गर्लफ्रेंड को कैसे गिफ्ट पसंद होते हैं।
  • गर्लफ्रेंड के बर्थडे पर उसे कौन सा गिफ्ट दें।

गर्लफ्रेंड को कौन सा गिफ्ट देना चाहिए best gift for girlfriend ।

दोस्त चर्चा को आगे बढ़ाने से पहले हम इस बात को जान लेना चाहिए कि आप जिस लड़की से प्यार करते हैं , उसे किस प्रकार के गिफ्ट लेना पसंद है कुछ लड़कियां ऐसी होती है जिन्हें बड़े-बड़े गिफ्ट बहुत ज्यादा पसंद आते हैं । ऐसी लड़कियां हमेशा गिफ्ट अपने फ्रेंड्स को दिखाना चाहती है , कि मेरे बॉयफ्रेंड ने मुझे इतना बड़ा गिफ्ट दिया और वह मुझसे बहुत प्यार love करता है। कुछ लड़कियां इसी प्रकार की होती है , और इसमें कोई गलत बात नहीं है यह हर लड़की की अपनी-अपनी सोच है।

Valentine day per girlfriend ko kya gift Karen

और दूसरे प्रकार की लड़कियां वह होती है जिन्हें छोटे गिफ्ट लेना पसंद होता है । और वह छोटे गिफ्ट इसलिए लेना पसंद करती है ताकि वह उन्हें लंबे टाइम तक अपने पास रख सके। क्योंकि छोटे गिफ्ट आसानी से केयर किए जा सकते हैं । तो इस बात का पता करना है कि आप जिस भी लड़की को चाहते हैं उसे किस प्रकार के गिफ्ट पर लेना पसंद है। यह आप direct उस लड़की से नहीं पूछ सकते हैं इसके लिए आपको खुद यह जजमेंट 🤔 लगाना पड़ेगा कि उस लड़की कि choice कैसी है ।

लड़की की जरूरत को समझें

अब दूसरी ✌️ बात यह है कि आपको यह जानना होगा कि उस लड़की को किस चीज की जरूरत है अगर आप उसकी जरूरत की चीज ही उसे गिफ्ट कर देंगे तो वह आपसे बहुत ज्यादा इंप्रेस होगी और आपसे उस की अटैचमेंट बढ़ जाएगी 😍।

अब मान लीजिए – आपको बहुत तेज प्यास लगी है , और आपको आपका कोई friend गिफ्ट में pizza 🍕 देता है और वहीं दूसरी और एक दूसरा दोस्त आपको एक पानी की बोतल गिफ्ट देते तो आप सबसे पहले किसे लेंगे। आपको बहुत तेज प्यास लगी है इसी के कारण सबसे पहली प्राथमिकता आप पानी की बोतल को देंगे और उसके बाद में आपके फ्रेंड का गिफ्ट pizza 🍕 लेंगे।

तो आपको यह पता करना है कि गर्लफ्रेंड को किस चीज की जरूरत है।

लड़की को किस चीज की जरूरत है कैसे पता करें।

आप इसका पता डायरेक्ट लड़की से पूछ कर नहीं लगा सकते क्योंकि वह आपको यह जानकारी नहीं देंगी और आप खुद भी पूछने में संकोच करेंगे। इस बात का पता उस लड़की की best friend [bestie] को होता है। आप उसकी बेस्ट फ्रेंड से कांटेक्ट करें और उसकी बेस्ट फ्रेंड आपको यह जानकारी देगी क्योंकि लड़कियां उनकी बेस्ट फ्रेंड को ही अपनी सारी बातें शेयर करती है , वह अपनी पर्सनल बातें भी अपनी बेस्ट फ्रेंड के साथ में शेयर करती हैं। इसलिए आपको आपकी गर्लफ्रेंड की बेस्ट फ्रेंड से पता करना होगा कि उसे किस चीज की जरूरत है और उसे किस प्रकार के गिफ्ट पसंद है।

अपनी सब चर्चा करने के बाद में अब हम आपको कुछ ऐसा गिफ्ट Suggested कर रहे हैं जो कि हर लड़की को पसंद 🤩होते हैं।

लड़कियों को कौन से गिफ्ट सबसे ज्यादा पसंद होते हैं

Ring / अंगूठी 💍

अंगूठी के गिफ्ट का महत्व

दोस्त अंगूठी 💍 हमेशा एक सच्चे और पक्के बंधन का प्रतीक मानी जाती है इसलिए शादी समारोह में भी अंगूठी को बहुत प्राथमिकता दी जाती है। अंगूठी का गिफ्ट अगर आप किसी लड़की को देते हैं तो यह इस बात का प्रतीक होता है कि आप दोनों का जो संबंध है वह बहुत ही मजबूत है कभी न टूटने वाला संबंध है। इसलिए अगर आप आपकी प्रेमिका को कुछ गिफ्ट करना चाहते हैं तो सबसे पहले उसे एक प्यारी सी रिंग गिफ्ट करें । और लड़कियों को भी ring 💍 ज्यादा पसंद आती है और रिंग एक ऐसा गिफ्ट है जिससे काफी टाइम तक संभाल कर रखा जा सकता है।

लड़की जब भी आप की दी हुई अंगूठी को देखेगी तो हमेशा आपके प्यार को याद करेगी। हर समय उसके हाथों में अंगूठी होगी वहीं अगर आपकी और आपकी प्रेमिका की आपस में लड़ाई हो जाती है । और उस लड़की के हाथों में अंगूठी ना दिखाई दे तो यह इस बात का प्रतीक होता है कि लड़की ने आपसे ब्रेकअप कर लिया है। जो अंगूठी उसके हाथों में हर समय रहती थी लड़ाई के बाद में वह अंगूठी उसके हाथों में ना मिले तो आप दोनों के बीच में प्यार संबंध समाप्त हो गया है।

Chocolate 🍫

चॉकलेट हर लड़की का one of the best gift माना जाता है । चाहे वह लड़की कैसी भी हो उसे चॉकलेट बहुत पसंद है। आए दिन आपने Instagram reels पर भी देखा होगा कि एक लड़का अपने हाथों से मुट्ठी बनाता है , और लड़की उसे टच करती हैं तो उसमें चॉकलेट निकलती है और लड़की बहुत खुश हो जाती है ठीक इसी प्रकार हर लड़की को चॉकलेट पसंद होती है।

चॉकलेट रोमांस का प्रतीक भी मानी जाती है इसे आप भली-भांति समझते होंगे। तो अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को कुछ रोमांटिक गिफ्ट देना चाहते हैं तो सबसे पहले आप उसे चॉकलेट दे ।

Read More Articles 👇

दोस्त अगर आप कभी चॉकलेट गिफ्ट दें तो कम से कम ₹50 वाली चॉकलेट से ऊपर ही दें शायद आपका इतना बजट होगा। 5 या ₹10 वाली चॉकलेट तो हम अपने डेली लाइफ के फ्रेंड्स को भी खिला देते हैं । अगर आप गर्लफ्रेंड के लिए कुछ स्पेशली कर ही रहे हैं , तो उसे कम से कम 50 से ₹100 तक या इससे ऊपर की चॉकलेट गिफ्ट करना ही चाहिए।

रूठी हुई गर्लफ्रेंड को क्या गिफ्ट दें

Teddy bear 🐻

सबसे – सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले gift जिसे हर लड़की स्वीकार कर लेती है 😊 वह गिफ्ट है teddy bear

अगर आपसे आपकी girlfriend रूठ गई है तो उसे आप teddy bear गिफ्ट करें हो सकता है वह आपका गुस्सा teddy bear पर निकाल दे सॉरी मैं मजाक कर रहा हूं 😜। मतलब अगर आपकी गर्लफ्रेंड आप से रूठ गई है तो उसे टेडी teddy bear दे। क्योंकि teddy bear हर लड़की को पसंद होता है ।

लड़कियां teddy bear को हर समय अपने पास रखना पसंद करती हैं । वह सोते टाइम की भी है , तो teddy bear 🐻 को साथ में लेकर सोती है। यहां तक कि बहुत सी लड़कियां अपनी सारी बातें टेडी बेयर के साथ में शेयर करती हूं । भले टेडी बेयर रिस्पांस ना करें 😅 पर फिर भी उन्हें टेडी बेयर से बातें करना पसंद होता है। तो आप समझ सकते हैं कि किस कदर टेडी बेयर से लगाव रखती हैं लड़कियां । इसलिए आप टेडी बेयर गिफ्ट दे , टेडी बेयर के साथ में चॉकलेट भी गिफ्ट कर दे। जिससे कि अगर आपकी लड़ाई हो गई है तो वह फिर से प्यार वाले ट्रैक पर आ जाए।

Love Cards

लड़की को आप love Card भी gift कर सकते हैं । पर यह बहुत पुराना तरीका हो गया है , अगर आप नए जमाने के हिसाब से लड़की को गिफ्ट देना चाहते हैं तो आप ऊपर दिए गए गिफ्ट ट्राई करें । कार्ड तो ऐसा है जिसे लड़की एक-दो दिन अच्छे से देखती है , उसके बाद में देखना भी पसंद नहीं करती ऊपर दिए गए गिफ्ट ऐसे है जो कि लड़कियां हमेशा संभाल कर रखती हैं।

क्या लड़की को कपड़े गिफ्ट कर सकता है।

आपको तो पता करना होगा कि लड़की को कैसे कपड़े पसंद है। अगर आपको पता है लड़की का फेवरेट कलर , कपड़े का साइज तो हां फिर आप कपड़े भी गिफ्ट कर सकते हैं पर अगर आपने बिना किसी उसकी पसंद को जाने कपड़े गिफ्ट करें तो वह उसे पसंद नहीं आएगा और वह उसे नहीं पहने की हमें कुछ ऐसा गिफ्ट करना चाहिए कि हमारा दिया हुआ गिफ्ट उसके काम आए।

या फिर आप उसे शॉपिंग कराने ले जा सकते हैं वहीं पर आप उसे उसने जो भी कपड़े खरीदे हैं उसे अपनी तरफ से गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं उसके कपड़े का बिल चुका कर।

पर वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो बहुत सी लड़कियों को यह भी डर होता है कि उनके घर वाले पूछेंगे कि यह कपड़े किसने दिए तो ऐसे में लड़कियां कपड़ों वाला गिफ्ट लेना पसंद नहीं करती , इस बात का भी आपको ध्यान रखना पड़ेगा।

दोस्त हमने इस आर्टिकल में बहुत कुछ कवर कर लिया है , फिर मिलते हैं इसी प्रकार के किसी दूसरे आर्टिकल में आपको किस विषय पर आर्टिकल चाहिए कमेंट करें आगे बने रहिए प्रेम मंत्र 💕 के साथ

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *