यह करिए आपका पार्टनर भी कहेगा मुझे छोड़कर मत जाना , पार्टनर के मन में आपको खोने का डर कैसे पैदा करें

Advertisement
Advertisement

नमस्कार पाठकों ❣️

बहुत दिनों के बाद में एक ऐसे टॉपिक पर हम चर्चा करने वाले हैं जो कि दो दिलों से जुड़ा 💕 हुआ है। इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि हम अपने पार्टनर के दिल में अपने को खोने का डर कैसे पैदा कर सकते हैं दोस्त यह टॉपिक थोड़ा पेचीदा😄 जरूर है पर इसका जो रियल मीनिंग है वह आपको इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद में समझ में आएगा आखिर क्यों मैं ऐसा बोल रहा हूं कि आपके पार्टनर के दिल में आपको खोने का डर होना चाहिए क्या आपको पता है कि अगर आपके पार्टनर के दिल में आप को खोने का डर नहीं रहेगा तो ऐसा माना जाता है कि आपके बीच में एक मजबूत bounding बनी नहीं है।

आपने दूसरे पार्टनर को भी देखा होगा कि वह प्यार में इतने ज्यादा मदमस्त 😍 हो जाते हैं कि एक दूसरे के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं यहां तक कि मैंने बहुत से रिलेशनशिप ऐसे भी देखे हैं कि अगर लंबे समय तक चल रहे रिलेशनशिप में अचानक कुछ उतार चढ़ाव आ जाते हैं तो लड़का या लड़की अपने आप को चोट तक पहुंचा लेते हैं।🥺

तो आपको कुछ इस प्रकार का कार्य नहीं करना है पर आपको आपके पार्टनर से इतना तो प्यार करना है , कि वह बस इतना कह दे कि मुझे कभी छोड़कर मत जाना अगर यह लाइन आपका पार्टनर आपसे कह देता है तो समझ लीजिए आप दोनों के बीच में बहुत ही ज्यादा गहरा प्यार है और आपके रिलेशनशिप बहुत ही लंबी चलने वाली है तो आइए जानते हैं कि आप ऐसा क्या कर सकते हैं जिससे क्या आपका पार्टनर आपसे कहे कि मुझसे कभी छोड़कर मत जाना मैं आपके बिना जी नहीं पाऊंगी आ पाऊंगा। 🥺

पार्टनर के मन में आपको खोने का डर कैसे पैदा करें । Partner ke man me khone ka dar kaise paida kre

दोस्त पार्टनर के मन में आप को खोने का डर पैदा करने से पहले हमें यह बात जान लेना चाहिए कि हम ऐसा क्यों कर रहे हैं , दोस्त अगर इसके पीछे की सच्चाई की अगर बात करें तो यहां पर , यह बात निकल कर सामने आती है कि डर हमें उसके मन में पैदा नहीं करना क्योंकि डरे तो हम खुद हैं हमें यह डर है कि हमारा पार्टनर हमें छोड़कर ना चला जाए ☹️ और हम यह चाहते हैं कि अगर यही डर उसके मन में भी हम पैदा करते तो शायद हमारे रिलेशनशिप लगातार चलती रहेगी।

जैसा कि हम हमारे आसपास भी देख रहे हैं कि आज के समय में रिलेशनशिप ज्यादा टाइम तक नहीं चलती । जो सच्चा प्यार होता है वह बहुत ही कम देखने को मिलता है परंतु वही अगर हम बात करें कि काश हमें भी कोई सच्चा प्यार करने वाला मिले और वह हमारे को लेकर केयर करें , हम कैसे हैं , क्या कर रहे हैं अगर हमें थोड़ा सा बुखार भी आ जाता है तो उसे चिंता होनी चाहिए इस प्रकार के सवाल हम भी सोचते हैं , कि हम से भी कोई इतना प्यार करें।

बस इसी के कारण हम यही सोचते हैं कि काश हमारे पार्टनर के मन में भी यह हमारे को लेकर यह डर हो कि तुम मुझे छोड़कर मत जाना इसीलिए हम इस प्रकार के सवाल ढूंढने के लिए गूगल एवं यूट्यूब पर आते हैं। कहीं पार्टनर हमें छोड़कर ना चला जाए ‌‌।



पार्टनर के मन में आपको खोने का डर पैदा करेंगी यह Tricks।

तो दोस्तों बहुत होगी बातें अब जान लेते हैं कि अगर हमें दोनों तरफ से प्यार को बढ़ावा देना है तो हम इसके लिए क्या कर सकते हैं ऐसी कौन कौन सी ट्रिक है जिन्हें फॉलो करके हम दोनों तरफ से प्यार का बैलेंस बराबर रख सकते हैं 😍 तो आइए जानते हैं।

1.पार्टनर की केयर करना सीखे उसे जो पसंद है , वह आपकी पसंद होनी चाहिए।

देखिए आपकी गर्लफ्रेंड है और अब आप उसके मन में आपको खोने का डर पैदा करवाना चाहते हैं तो अब आपको यहां पर कुछ ऐसे काम करने होंगे जो कि उसके लिए कोई दूसरा व्यक्ति नहीं करता।

जैसे आपकी गर्लफ्रेंड को बाहर घूमना फिरना बहुत ज्यादा पसंद है और उसके घर में ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है जो उसे बाहर घुमाने फिराने ले जाए तो वह आप इसका फायदा उठा सकते हैं और जितना हो सके आप उसके साथ में समय व्यतीत करें उसी से पूछे कि आपको कहां-कहां घूमने चलना है , हम वहीं का प्लान बना लेते हैं। पर थोड़ा सम्भल कर 🤭

तो का रिजल्ट यह मिलेगा कि वह आपको उसकी नजरों में सबसे ऊपर रखेगी , क्योंकि अभी तक जिन लोगों के साथ में वह थी उन्होंने आज तक उसके ड्रीम का ख्याल नहीं रखा । पर जब से आप उसके लाइफ में आए हैं आपने उसके लगभग सारे ड्रीम पूरे किए हैं इसलिए वह आपको खोने से डरेगी कहीं पार्टनर हमें छोड़कर ना चला जाए । क्योंकि आप ही उसके सपनों को पूरे करने वाले हो और जब तक आप उसके साथ में हो , तब तक उसे यह विश्वास है कि उसे जहां भी जाना है , घूमना फिरना है या फिर शॉपिंग करना है या फिर और भी एंजॉयमेंट करनी है तो आपके साथ रहने से possible है कोई दूसरा person ऐसा नहीं करेगा।

उसको जब भी जरूरत पड़े आप उसके साथ हो

दोस्त – बोलने वाले तो बहुत रहते हैं कि ” कुछ समस्या हो तो मुझे बताना” पर जब समस्या आती है तो यह बोलने वाले लोग हमें दूर दूर तक दिखाई नहीं देते । ठीक इसी प्रकार रिलेशनशिप में भी होता है जब हमारे पार्टनर को हमारी जरूरत होती है तब हमें हमेशा उसके साथ रहना चाहिए और अगर उसके समस्या के समय हम उसके साथ खड़े हैं तो वह हमें खुद उसके जीवन में सबसे ज्यादा अहमियत देता है । और अगर हमें अहमियत मिल गई तो वह हमें खोने से भी डरेगा।

इसलिए आप कोशिश करें कि जब भी आपके पार्टनर को आपकी जरूरत हो आप उसके साथ खड़े रहे चाहे स्थिति कैसी भी हो उसका साथ ना छोड़े।

हमेशा एक जैसे ना रहें ।

दोस्त आपको हमेशा अपने आप को अपग्रेड करते रहना है ताकि आपके साथ में रहने वाले लोगों को आप हमेशा नए-नए फिल हो 😍। मुझे आशा है आप शब्दों से ज्यादा मेरी भावनाओं को समझ रहे होंगे मेरा कहने का मतलब यह है कि हमेशा अपने में कुछ ना कुछ अपडेट करते रहे जैसे कुछ समय एक अच्छी हेयर स्टाइल रख ली , थोड़े समय बाद अपने ड्रेस स्टाइल को चेंज कर लिया , कभी-कभी खुद के स्वभाव में बदलाव कर लिया खुद को फनी बनाकर लोगों के लाइफ में खुशी को ऐड कर दिया , इस प्रकार के अपडेट आप में होते रहने चाहिए अगर यह होता रहता है तो लोग आप से जुड़ते जाएंगे और आपकी वाली बंदी हमेशा आपके पास रहेंगी। भगवान चाहेंगे तो और बंदियां भी आपसे आकर्षित हो जाये 😜

ऐसे पार्टनर का चुनाव करें कि आपके और उसके विचार मिलते हो।

दोस्त सबसे बड़ी बात यही है कि हम एक ऐसे पार्टनर का चुनाव कर लेते हैं जो देखने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत है उसकी सुंदरता ने हमें उसकी तरफ आकर्षित कर लिया और जब हम उससे बातें करते तो उसके सोचने का तरीका और हमारे सोचने का तरीका में जमाना जमीन आसमान का फर्क होता है। तो ऐसे में आप दोनों के बीच में रिलेशनशिप ज्यादा टाइम तक नहीं टिक सकता थोड़े ही टाइम में वह आपसे बोर हो जाएगा और अगर वह लड़की है तो किसी दूसरे लड़के की तलाश में लग जायेग या लड़का है तो किसी और लड़की की तलाश में लग जाएगा। तो यहां आपको यह बात जाननी चाहिए कि एक ऐसी लड़की का चुनाव करें जो आपसे बहुत ज्यादा closely हो , सुंदर तो होनी ही 😊 चाहिए साथ ही साथ आप दोनों के विचार match होने चाहिए। तभी आपके रिलेशनशिप लंबे समय तक चलेगी।

दिखावटी प्यार ना करें।

दोस्त प्यार केवल दिखावे के लिए ना करें , जेसे कि आपका दोस्त है तो आपने उसके सामने अपनी गर्लफ्रेंड की खूब तारीफ कर दी कि मेरी गर्लफ्रेंड बहुत सुंदर है , उसके पास बहुत पैसा है , ऐसा वैसा , यह बातें दिखावटी लगती है अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपको अच्छे से समझती है तो वह बहुत ही कम समय में आपका यह दिखावटीपन समझ में आ जाएगी 🧐 और वह आपसे ज्यादा आकर्षित नहीं होगी। इसलिए दिखावटीपन से बचें।

हां तो दोस्तों मुझे आशा है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी इसी प्रकार की और प्रेम संबंधित जानकारियां पढ़ने के लिए बने रहे हमारे ब्लॉग पर धन्यवाद ❣️ प्रेम मंत्र 💕

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *