Memes ka matalab kya hota hai hindi , Instagram me memes ka matalab, memes meaning in Hindi

नमस्कार दोस्तों‌😊 स्वागत है आपका इस आर्टिकल मे हम जानेंगे memes का मतलब क्या होता है। दोस्तों आपने यह शब्द कहीं ना कहीं जरूर सुना होगा यह शब्द ज्यादातर इंस्टाग्राम पर ही यूज़ किया जाता है हां लगातार इंस्टाग्राम memes बनाई जाती है तो जानते हैं इस आर्टिकल में memes का मतलब क्या होता है।

Memes meaning in Hindi

दोस्तों memes का मतलब होता है कॉमेडी वीडियो क्लिपया फिर किसी फोटो को एडिट करके उसे कॉमेडी की तरह बनाना ताकि उसे देखने के बाद में लोगों को हंसी‌🤣 आने लगे। आजकल यूट्यूब वीडियो में जो छोटी-छोटी क्लिप लगाते हैं तो उन्हें आप memes कह सकते हैं ।

जैसे बाबू भैया का डायलॉग – खोपड़ी फोड़ साले की खोपड़ी फोड़ 🤣। जब भी आप इस प्रकार के video clip किसी वीडियो यूट्यूब वीडियो में या फिर Insta Reel में देखते हैं तो उसे memes कहा जाता है ।

Social Media पर यह बहुत बड़ा #treand बन चुका है आपको memes हर कहीं देखने को मिल जाती है यहां तक कि आप memes whatsapp में भी use करते ही होंगे , अगर नहीं करते हैं तो व्हाट्सएप में भी आप इसका यूज कर सकते हैं।

READ – Instagram mein POV ka matlab kya hota hai

funny memes ka matalab kya hota hai

दोस्तों मेंस कई प्रकार की होती है , पर ज्यादातर funny memes ही use में लाई जाती है । Funny memes का सबसे ज्यादा यूज इंस्टाग्राम में होता है और अब तो लगभग यूट्यूब के हर वीडियो में आपको funny memes दिख ही जाएंगी। है तो उसमें भी छोटे-छोटे क्लिप वीडियो को बहुत ही अच्छा बना देती है ऐसे में जो दिवस है उनका ध्यान वीडियो की तरफ बना रहता है थोड़े थोड़े देर बाद enteBrtain आने के कारण वह लगातार उस वीडियो को देखते रहते हैं।

best memes clips

दोस्तों इंडिया में बहुत सारी मेंस वायरल हो चुकी है जैसे बाबू भैया के सारे डायलॉग , राहुल गांधी जी का गया टाटा बाय बाय वाला मींस भी बहुत वायरल हुआ है। यहां तक की अमित शाह जी का आपके लिए जान भी दे देंगे वाला में भी बहुत वायरल हुआ है इस प्रकार के memes वीडियो में बहुत उपयोग में लिए जाते हैं।

ऊपर कुछ मेंस के उदाहरण दिए गए हैं।

नीचे दिए गए आर्टिकल भी पढ़ें 👇

दोस्तों हमें आशा है कि आप को यह आर्टिकल पसंद आया होगा आप जानते होंगे कि memes ka matalab kya hota hai आप आगे किस विषय पर आर्टिकल चाहते हैं कमेंट करके बताएं बने रहिए प्रेम मंत्र 💕 के साथ धन्यवाद 😊

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *