HMU meaning

HMU ka matalab kya hota he , HMU in Instagram

नमस्कार दोस्तों स्वागत है इस शानदार आर्टिकल ✍️ में इस आर्टिकल में हम जानेंगे HMU ka matalab kya hota hai अगर आप नहीं जानते हैं तो , इस आर्टिकल में आप संक्षिप्त रूप से जान पाएंगे । क्योंकि HMU उपयोग अक्सर सोशल मीडिया पर चैटिंग 🤳 करने के दौरान होता है तो लिए इस आर्टिकल में समझते हैं कि HMU का पूरा मतलब क्या होता है।

HMU ka matalab kya he

दोस्तों HMU का मतलब हम डायरेक्ट हिंदी में नहीं जान सकते इसके लिए सबसे पहले उसका फुल फॉर्म जानते हैं तो

HMU ka full form होता है Hit Me Up

शायद आप इसे समझ रहे हैं ‘मुझे ऊपर धकेलो’ 😅 परंतु इसका मतलब यह नहीं होता है जब आप सोशल मीडिया पर जाते हैं तो इसका मतलब होता है कि और क्या हाल-चाल है चलिए कुछ बातें करते हैं।

कभी-कभी बहुत ज्यादा समय हो जाता है जब हम Social Media मीडिया पर active नहीं रह पाते हैं तो लोग हमें HMU मैसेज सेंड करते हैं – और बताओ भाई कैसे हो क्या हाल-चाल है चलो कुछ बातें करते हैं

HMU meaning in Instagram

दोस्तों जैसा कि हमने आपके ऊपर ही बताया कि HMU का मतलब होता है कि आप हमसे कनेक्ट रहे हो। Instagram WhatsApp Snapchat other social media apps जैसे प्लेटफार्म पर आप लंबे समय से उन्हें कांटेक्ट नहीं कर पा रहे हैं तो वह आपको इस प्रकार का मैसेज सेंड करते हैं।

Read – FWB meaning in hindi, FWB ka Matalab kya hota hai

Instagram पर HMU ka matalab यही होता है कि आप उनसे सोशली कनेक्टर रहे और समय से उनके मैसेज का उत्तर दें , मैसेज का रिप्लाई करें ।

HMU reply on Instagram

दोस्तों अगर बात आती है HMU reply की तो आपको इसका रिप्लाई भी कुछ इसी प्रकार से देना है आप उन्हें कह सकते हैं कि मैं थोड़े दिनों से व्यस्त था इसलिए आपका मैसेज नहीं देख पाया या फिर आप कह सकते हैं कि मैं आपसे कनेक्ट रहूंगा थोड़ा में इंस्टाग्राम उसे करना कम कर दिया था।

या जो भी आपके पास रीजन हो आप बता सकते हैं 😄 तो इस प्रकार आप इसका उत्तर दे सकते हैं।

Hit Me Up Reply on WhatsApp

दोस्तों अगर व्हाट्सएप पर आपको किसी ने हित में आपका मैसेज सेंड किया है तो आप इसका उत्तर कुछ इस प्रकार देख सकते हैं कि मैं कुछ दिनों से व्यस्त था जिसके कारण में आपके मैसेज नहीं देख पाया और अब मैं मैसेज देख लिए हैं आपको आपका उत्तर मिल जाएगा।

या फिर हो सकता है कि आपकी दूसरी कोई प्रॉब्लम हो जिसके चलते आप सोशल मीडिया पर बहुत दिनों से एक्टिव नहीं थे तो उसका उत्तर आप दे सकते हैं और उन्हें बोल सकते हैं कि अब मैं एक्टिव रहूंगा। 😊

तो दोस्तों हमें आशा है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा और आप संक्षिप्त रूप से समझ पाए होंगे की HMU ka matalab kya hota hai

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *