og_meaning_in_hindi

OG ka matalab kya hota hai, OG in instagram

नमस्कार दोस्तों ♥️ इस आर्टिकल में हम जानेंगे OG ka matalab kya hota hai अक्सर अपने सोशल मीडिया पर OG शब्द बहुत सुना होगा पर आप confuse 🤔 में है कि आखिर OG का मतलब क्या होता है तो आप एकदम सही जगह पर आए हैं आपके यहां पर संक्षिप्त रूप से समझाया जाएगा कि OG का मतलब क्या होता है।

OG ka matalab kya hota hai

दोस्तों OG का Full Form होता है Original Gangster और इससे आप क्या समझते हैं कि कोई गैंगस्टर है जो की ओरिजिनल है 😅। पर इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं होता है इंटरनेट की दुनिया में इसका मतलब बहुत अलग होता हैं।

OG का मतलब होता है कि एक ऐसा popular person जो दुनिया के trend से बिल्कुल अलग ही है यानी वह खुद अपने ट्रेड में ही रहता है उसे किसी दूसरे की सलाह की जरूरत नहीं होती।

वह अपना जीवन अपने तरीके से जीते हैं जैसे Cristiano Ronaldo , Justin Bieber , Arijit Singh , Mahendra Singh Dhoni etc .

यह सब ऐसे लोग हैं जो लोगों के द्वारा चलाए गए ट्रेड पर नहीं चलते बल्कि इनका खुद का अपना एक ट्रेंड होता है यह जो भी करते हैं यह खुद ट्रेंड बन जाता है।

Read – HMU ka matalab kya hota he , HMU in Instagram

ऐसे लोगों को original gangster कहते हैं और शॉर्टकट में इन्हीं लोगों को OG कहते हैं।

Indian OG name

दोस्तों भारत में बहुत सारे original gangster हैं जो खुद अपना trend se चलते हैं अभी तो बहुत सारे og ट्रेंड के साथ चलने लगे हैं पर आज से कुछ समय पहले यो यो हनी सिंह एक ऐसा सिंगर है जो खुद अपना ट्रेंड निकलता है उसे किसी दूसरे ट्रेन की जरूरत नहीं होती और ना ही वह ट्रेंड को कॉपी करता है।

महेंद्र सिंह धोनी आज तक किसी ट्रेंड के हिसाब से नहीं चले वह अपने दुनिया में मस्त रहते हैं उन्हें जो करना है वह करते हैं किसी दूसरे व्यक्ति की प्रेरणा लेकर नहीं करते हैं।

OG meaning in Instagram

दोस्तों जैसा कि आपके ऊपर पता है कि OG का मतलब original gangster होता है तो जब भी Instagram पर इस प्रकार के reels बनते हैं जो की og है तो उसके नीचे ओरिजिनल गैंगस्टर लिखा जाता है।

आप वहां पर समझ सकते हैं कि वह ऐसा सेलिब्रिटी है या ऐसा चेहरा है जो कभी भी किसी दूसरे के ट्रेंड पर नहीं चलता उसका खुद का अपना ट्रेंड है।

तो दोस्तों हमें आशा है आपको समझ में आया होगा कि OG ka matalab kya hota he । कुछ इसी प्रकार के इंस्टाग्राम से संबंधित आर्टिकल आपको नीचे दिए गए हैं आप उन्हें भी जरूर पढ़ें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *