What Are You Doing ka matalab kya hota hai hindi

नमस्कार दोस्तों स्वागत है ☺️ आपका आज के इस आर्टिकल ✍🏻 में दोस्तों इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि व्हाट आर यू डूइंग का मतलब क्या होता है दोस्तों बहुत बार हम इसका प्रयोग करते हैं या लोग हमसे पूछते हैं व्हाट आर यू डूइंग पर हम इसका उत्तर नहीं दे पाते हो तो आज का आर्टिकल में हम जानेंगे कि इसका उत्तर हम क्या दे सकते हैं वह सबसे पहले तो यही जानेंगे कि व्हाट आर यू डूइंग का मतलब क्या होता है हिंदी।

दोस्तों जब भी हम किसी से बात करते हैं या फिर कहीं किसी से मिलने जाते हैं तो हमसे सबसे पहले यही पूछा जाता है what is your name ? तो हमें इसका मतलब तो पता होता है कि हमारा नाम पूछा जा रहा है पर फिर इसके बाद में सबसे ज्यादा पूछे जाने वाला सवाल यह है what are you doing तो इसका मतलब क्या होता है इसमें हम हो जाते हैं कंफ्यूज तो हम जानते हैं कि व्हाट आर यू डूइंग का मतलब क्या होता है।

What Are You Doing ka matalab kya hota hai hindi

दोस्तों अगर व्हाट आर यू डूइंग का हिंदी मतलब देखे तो इसका हिंदी मतलब होता है कि आप क्या करते हो / तुम क्या कर रहे हो ? तो यहां पर हो सकता है कि आप एक विद्यार्थी हैं और अभी कॉलेज में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग रहे हैं तो आप बोल सकते हैं कि – I am second year student and I am doing Computer Science Engineering.

Read 👉 MC ka matalab kya hota hai 🤨

वही अगर मैं अपनी बात करूं तो मैं कुछ इस प्रकार कहूंगा कि मैं एक ब्लॉगर हूं और मैं आर्टिकल लिखता हूं। यानी इसे इंग्लिश में हम कहेंगे – I am a blogger and I write articles

व्हाट आर यू डूइंग का हिंदी मतलब

दोस्तों जैसा कि मैंने ऊपर बताया कि इसका मतलब होता है कि तुम क्या कर रहे हो ? अब आप जो भी काम करते हैं हो सकता है कि आप एक किसान हैं एक विद्यार्थी हैं या फिर एक बिजनेसमैन है , और कोई कंपनी चलाते हैं तो आप उन्हें कह सकते हैं कि मैं एक बिजनेसमैन हूं और मैं फलानी कंपनी चलाता हूं।

तो दोस्तों इस प्रकार आप ने जाना कि व्हाट आर यू डूइंग का मतलब क्या होता है हिंदी में। अगर इसी प्रकार के और भी आर्टिकल पढ़ना चाहते हैं तो नीचे आर्टिकल दिए गए हैं आप उन्हें पढ़ सकते हैं। 👇


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *