pretty ka matalab kya hota hai , Pretty का‌ हिंदी मतलब

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका आज के इस आर्टिकल में ✍🏻 दोस्तों आज के आर्टिकल में हम एक ऐसे शब्द के ऊपर जानेंगे जिसे आपने कई जगह सुना होगा पर फिर भी अगर आप इसका हिंदी मतलब नहीं जानते तो हम जान देते हैं कि आखिर pretty का हिंदी मतलब क्या होता है।

दोस्तों pretty शब्द का प्रयोग अधिकतर सुंदरता 😍 को दर्शाने के लिए किया जाता है आपने सुना ही होगा कि वह बहुत ही ज्यादा सुंदर है तो हम इससे कह सकते हैं कि she is so pretty girl. इसे आगे हम और विस्तार से जानते हैं।

pretty ka matalab kya hota hai

दोस्तों अगर Pretty का और भी मतलब 🤔 निकाले तो यह होते हैं । pretty kise kahte hai

Pretty का मतलब होता है 👇

सुन्दर, बहुत, अच्छा, साफ सुथरा, बिलकुल, अत्यधिक, सुन्दरता से, सजाना , काफी, उत्कृष्ट, बढ़िया, सुंदरता को व्यक्त करने के लिए प्रयोग किया जाने वाला शब्द।

तो दोस्तों आप कितने प्रकार से इसका प्रयोग कर सकते हैं।

So pretty ka matalab kya hota hai

दोस्तों अब वही बात करेगी so pretty का मतलब क्या होता है तो हम देखेंगे कि जैसे pretty का मतलब होता है सुंदर सजीला मनमोहक ठीक इसी प्रकार जब हम किसी भी शब्द के आगे So लगा देते हैं तो वह इसकी क्वालिटी को बढ़ा देता है यानी हम अब कहेंगे बहुत सुंदर , बहुत सजीला , बहुत ही ज्यादा मनमोहक। 🤩

Read – MC का मतलब जानोगे तो हैरान हो जाओगे 😱

Pretty का‌ हिंदी मतलब

जैसा कि आपने ऊपर देखा कि pretty का मतलब होता है सुंदर सजीला मनमोहक तो आप इसका प्रयोग किसी भी लड़की की सुंदरता को बताने के लिए या फिर कुछ ऐसी वस्तु को बताने के लिए कर सकते हैं जो कि आपके मन को भा चुकी है।

अब आगे से अगर आप किसी लड़की को देखते हैं और वह आपको बहुत मनमोहक लगती है तो आप कह सकते हैं कि यह बहुत ही प्रीटी गर्ल है ☺️।

मित्रों हमें आशा है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा इसी प्रकार के आर्टिकल आप और भी पढ़ सकते हैं नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अभी पढ़ें 👇


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *