Crush ka matalab kya hota hai, Crush meaning in hindi

नमस्कार दोस्तों 😊 इस article में हम जानेंगे कि क्रश का मतलब क्या होता है , crush hindi meaning दोस्तों अपने सुना ही होगा किसी ना किसी से कि यार तेरी कोई क्रश है😍 कि नहीं या फिर अभी कुछ दिनों पहले #NationalCrush के बारे में भी बहुत बात चल रही है। अगर आप नहीं जानते नेशनल क्रश कौन है और अभी तक कौन-कौन नेशनल क्रश रह चुकी है तो इस पर चर्चा भी हम आगे आर्टिकल में करने वाले हैं तो आइए जानते हैं Crush ka hindi matlab Crush का मतलब क्या होता है।

Crush hindi meaning

दोस्तों अगर crush का सही मतलब निकाले तो क्रश के यहां पर दो मतलब देखने को मिलते हैं एक सबसे पहला मतलब जिसे आपने सबसे ज्यादा सुना होगा आजकल क्रश तो आपको हर कहीं सुनने को मिल जाता है , तो क्रश का मतलब वही होता है कि जब हम किसी लड़की को चाहने लगते हैं जबकि यह बात लड़की को नहीं पता है कि हम उसे पसंद करते हैं ।

crush meaning in Hindi

Crush को हम कुछ इस प्रकार मान सकते हैं कि हमें वह अच्छा लगता है या लगती है हम उसके और आकर्षित हो रहे हैं इसका मतलब यह नहीं कि आप दोनों के बीच में प्यार है क्या भला आप उनसे प्यार करते हैं बल्कि जो आपका क्रश है उसका पता नहीं कि वह आपसे प्यार करें या ना करें बस आप उसके प्रति आकर्षित है यही क्रश है।

उसे ऑब्जर्व करने लगते हैं उसके आसपास रहते हैं उसकी बातों से हमें खुशी होती है उसे देखने से हमारे दिल को खुशी मिलती है। उस लड़की के आने से जब इस प्रकार के बदलाव हमारे में आने लगते हैं तो वह हमारी क्रश बन जाती है ।

2.और क्रश का दूसरा ✌️ मतलब होता है जो कि वर्व के फॉर्म में होता है।

और इसका मतलब होता है चूर-चूर करना, निचोड़ना , पीसना कुचलना इत्यादि मतलब होते हैं।

Read 👉 Pov ka matalab kya hota hai hindi

crush or love me kya difference hai , what is difference between crush and love

दोस्तों crush और love में अगर अंतर देखे तो इन दोनों में मुख्य अंतर यही है कि क्रश ऐसा होता है कि जब कोई लड़की किसी लड़के से आकर्षित होने लगती है तो वह उसे क्रश मान लेती हो यहां पर लड़की , लड़के को क्रश मान चुकी है तो लड़के को पता नहीं होता कि वह लड़की उसे पसंद करती है ठीक इसी प्रकार जब कोई लड़का लड़की को क्रश मान लेता है तो उस लड़की को पता नहीं होता कि लड़का उसे चाहता है यानी यहां पर केवल एक की तरफ से ही प्रेम 😍 रहता है।

वहीं अगर देखा जाए प्यार में तो प्यार में दोनों तरफ पता चल ही जाता है कि हम एक दूसरे से प्यार करते हैं यह एक दूसरे के बीच के दिलों का संबंध है यह प्यार कहलाता है प्यार में हम एक दूसरे के दिलों की बात शेयर करते हैं। जबकि क्रश में ऐसा नहीं होता crush me एक तरफ से ही रिस्पांस आता है।

क्रश और प्यार में यही अंतर है कि प्यार में दोनों तरफ पता रहता है कि हम दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं जबकि क्रश में ऐसा नहीं होता।

National crush kon he hindi, who is national crush

दोस्तों हाल ही में नेशनल क्रश रश्मिका मंदाना को ही माना जाता है क्योंकि इनकी इतनी ज्यादा पापुलैरिटी बढ़ चुकी है कि अभी तक कोई दूसरे एक्ट्रेस नेशनल क्रश की हकदार नहीं बनी है। तो अभी तक रश्मिका मंदाना है नेशनल क्रश है।

Rashmika-mandhana-image
Img source from – Instagram

नीचे दिए गए आर्टिकल भी पढ़े 👇

दोस्तों इस आर्टिकल में बस इतना ही मैं आशा है कि आपके सारे सवालों का जवाब मिल गया होगा फिर मिलते हैं इसी प्रकार के दूसरा आर्टिकल में बने रही है प्रेम मंत्र 💕 के साथ

1 thought on “Crush ka matalab kya hota hai, Crush meaning in hindi”

Leave a Comment