Dear ka matalab kya hota hai hindi, Dear का हिंदी मतलब

Advertisement

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका आज के इस आर्टिकल में ✍🏻 दोस्तों आज हम एक ऐसे शब्द के बारे में जानेंगे जिसका प्रयोग तो हर कोई करता है पर हम इसका सही मतलब नहीं समझ पाते अगर आपको भी नहीं पता कि डियर का मतलब क्या होता है

Advertisement
Dear ka matalab hindi तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है इस आर्टिकल को पूरा ध्यान पूर्वक पढ़ कर आप संक्षिप्त में समझ सकते हैं कि डियर का हिंदी मतलब क्या होता है तो आइए जानते हैं कि आखिर dear का मतलब क्या होता है।

Dear ka matalab kya hota hai hindi

दोस्तों अगर हम डियर का हिंदी मतलब देखें तो यहां आपको इसके कई सारे मतलब देखने को मिलेंगे पर सबसे ज्यादा प्रयोग किया जाने वाला अर्थ है – प्यारा , प्रिय , सम्माननीय , कोई ऐसा व्यक्ति जिसका हम अंतर्मन से सम्मान करते हैं , इसी के साथ अगर हम इश्क दूसरे मतलब भी देखे तो वह है – महंगा , कीमती , मूल्यवान ।

Dear का हिंदी मतलब

Dear का हिंदी मतलब होता है – प्यारा , प्रिय , सम्माननीय तभी तो हमने बहुत बार सुना है कि Dear Friends , my dear sir क्योंकि हम उन्हें इसीलिए कहते हैं क्योंकि वह हमें प्रिय है और सम्माननीय भी है इसलिए हम Dear का प्रयोग करते हैं।

My dear ka matalab kya hota hai

दोस्तों अगर वही बात करें कि my dear का मतलब क्या होता है तो हम जानेंगे किसका मतलब होता है – मेरा प्रिय । आप अपने दोस्तों को भी कह सकते हैं ओ माय डिअर फ्रेंड्स। या फिर आप अपनी सिस्टर को भी कह सकते हैं। माय डियर सिस्टर।

Read 👉 MC का मतलब जानोगे तो हैरान हो जाओगे 😱

दोस्तों इस प्रकार के शब्दों का प्रयोग करके आप सामने वाले को रिस्पेक्ट भी दे सकते हैं और उसे अच्छा भी फील कर सकते हैं इसलिए इस शब्द का प्रयोग अपने वाक्य में जरूर करें।

दोस्तों हमें आशा है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी इसी प्रकार के और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और पढ़ें 👇

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *