Gay ka matalab kya hota hai, गे किसे कहते हैं

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका इस आर्टिकल ✍🏻 में । दोस्तों इस आर्टिकल में हम एक ऐसे शब्द के बारे में जान रहे हैं जिसका प्रयोग आपने कहीं ना कहीं जरूर करते हुए सुना होगा। भले ही आपने इसका प्रयोग ना किया हो पर बहुत से लोग इसका प्रयोग करते हैं और वह शब्द है गे‌ Gay दोस्तों इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि गे का मतलब क्या होता है । और साथ ही साथ हम जानेंगे कि gay kise kahte hai गे किसे कहते हैं

Gay ka matalab kya hota hai

दोस्तों अगर गे का मतलब दिखे तो इसका मतलब होता है समलैंगिक मतलब समान लिंग के साथ में आकर्षण रखना। अब हम इसको कुछ ऐसे समझ सकते हैं कि यह एक ऐसी कैटेगरी होती है जिसमें लड़का ही लड़के की ओर आकर्षित होता है।

भारत में गे है, एवं gay इसलिए होता है क्योंकि इनके गर्भावस्था में ही पूर्ण विकास नहीं होता है इसलिए उनके अंदर का जो आकर्षण है वह समान लिंग वालों के साथ में होता है।

Read More Articles 👇😍

Gay meaning in Hindi

Gay meaning hindi – समलैंगिक , अपने ही समाज के लोगों की तरफ आकर्षित होना , समान लिंग वाले लोगों की ओर कामुकता

Gay kise kahte hai , गे किसे कहते हैं

दोस्तों गे उसे कहते हैं जो समान लिंग के साथ में कामुकता एवं आकर्षण रखता है । यह लड़कों के लिए होता है जब लड़का या फिर बड़ी उम्र का पुरुष अपने ही लिंग के साथ में कामुकता एवं आकर्षण रखता हो तो वह गे होता है।

दोस्तों गे का इस प्रकार का व्यवहार इसलिए होता है क्योंकि उसके अंदर दोनों के गुणधर्म होते हैं लड़की के लड़के के भी लड़की के गुणधर्म के कारण ही वह लड़कों की तरफ आकर्षित होता है जबकि उसकी शारीरिक बनावट लड़कों की तरह ही है।

पढ़ें 👉 ‌‌शीघ्रपतन क्यों होता है

दोस्तों हमें आशा है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी और आप समझ पाएंगे कि गे का मतलब क्या होता है , अगर आप इसी प्रकार कि और भी जानकारी जानना चाहते हैं तो हमने इस टॉपिक पर और भी आर्टिकल लिखें हैं आप उन्हें भी पढ़ सकते हैं।


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *